Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

स्ट्रीट डॉग को खंभे से बांधकर पीटा और बाइक से घसीटा, केस दर्ज, गिरफ्तार हुआ दंपती

लखनऊ। लखनऊ के गोमतीनगर के उजरियांव इलाके में दंपती ने स्ट्रीट डॉग को बिजली के खंभे में बांधकर डंडे से पीटा। इसके बाद बाइक में बांधकर घसीटते हुए ले जाकर कुछ दूरी पर फेंक दिया। शिकायत पर मंगलवार शाम एक एनजीओ की अध्यक्ष व पुलिस पहुंची तो आरोपी दंपती ने उन लोगों से अभद्रता व हाथापाई की। पुलिस ने दंपती को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ गोमतीनगर थाने में केस दर्ज किया है।

उजरियांव लोधपुरवा इलाके में बिजली मिस्त्री जगदीश उर्फ अप्पा रहते हैं। दि हेल्पिंग हैंड्स एनजीओ की अध्यक्ष चारू खरे के मुताबिक एक अप्रैल को जगदीश व उनकी पत्नी सोनम ने एक स्ट्रीट डॉग को बिजली के खंभे में तार से बांध दिया। इसके बाद दोनों ने उसे डंडे से पीटना शुरू कर दिया। यह देख लोगों की भीड़ जमा हो गई। दंपती ने डॉग को इतना पीटा कि उसके शरीर पर गंभीर चोटें आ गईं। इसके बाद जगदीश ने डॉग को बाइक के पीछे बांधा और घसीटते हुए वहां से ले जाकर कुछ दूरी पर फेंक दिया। इस संबंध में चारू खरे ने मंगलवार को आरोपी दंपती के खिलाफ गोमतीनगर थाने में केस दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी दंपती को शांतिभंग के तहत गिरफ्तार किया है।

तमाशबीन बने रहे लोग, वायरल हुआ वीडियो
चारू खरे में बताया कि घटना के वक्त वहां जमा भीड़ ने दंपती को रोकने की कोशिश नहीं की। वे लोग तमाशबीन बने रहे और वीडियो बनाते रहे। दंपती की क्रूरता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

स्थानीय डॉक्टर ने बचाई जान
शिकायतकर्ता चारू खरे के अनुसार एक अप्रैल को जब उन्हें घटना की सूचना मिली तो उन्होंने इलाके में मौजूद कुछ जानने वालों से मदद की मांग की। इस पर स्थानीय पशु चिकित्सक सूरज ने मौके पर पहुंचकर श्वान को प्राथमिक उपचार दिया और अलीगंज के पुरनिया स्थित शेल्टर होम पहुंचाया। वह दो अप्रैल की शाम पुलिस के साथ आरोपी के घर पहुंचीं और बातचीत का प्रयास किया तो आरोपी दंपती अभद्रता करने लगे। पुलिस वालों ने समझाने का प्रयास किया तो उनसे उलझ गए। इस पर पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। पूछताछ में आरोपी दंपती ने बताया कि एक अप्रैल को उक्त कुत्ते ने उनकी बेटी पर हमला किया था, इसी के चलते उन लोगों ने उसे पीटा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *