Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बहनोई ने साले को फोन पर कह दी ऐसी बात… घरवाले करने लगे तलाश, खेत पर पहुंच कर देखा तो उड़ गए सभी के होश

सौंधन। कैला देवी थाना क्षेत्र के गांव गंगहेटा निवासी युवक ने बुधवार रात को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली, जिससे पहले उसने अपने साले को फोन किया और खुदकुशी कर जान देने की बात कहते हुए सही ढंग से अंतिम संस्कार करने को कहा।

फोन पर बहनोई की ऐसी बात सुनकर वह घबरा गया और मामले की जानकारी परिजनों को देते हुए युवक की तलाश शुरू कर दी। देर रात को युवक का शव अपने ही खेत में मचान पर लटका हुआ मिला। बाद में परिजनों ने बिना किसी पुलिस कार्रवाई के शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

यह है पूरा मामला

थाना कैला देवी क्षेत्र के गांव गंगहेटा निवासी वीरेश 35 पुत्र लायक सिंह बुधवार की देर शाम को खाना खाने के बाद घर से बाहर टहलने के लिए निकल आए थे, लेकिन काफी देर तक वह वापस घर नहीं लौटे। इसी बीच उनके साले का फोन परिजनों के पास आया, जिसे सुनकर सभी में खलबली मच गई और उन्होंने वीरेश को तलाश करना शुरू कर दिया।

वीरेश के साले धनारी थाना क्षेत्र के गांव औरंगाबाद निवासी ब्रह्मचारी ने बताया कि कुछ देर पहले बहनोई वीरेश का फोन आया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि वह जान देने के लिए जा रहे हैं, लेकिन तुम आकर सही से मेरा दाह संस्कार कर देना। वीरेश की बात को सुनकर ब्रह्मचारी चौंक गए, क्योंकि फोन काटने के बाद वीरेश ने अपना मोबाइल बंद कर लिया था।

इस पर ब्रह्मचारी ने मामले की जानकारी परिजनों के साथ वीरेश के परिजनों को दी। ब्रह्मचारी की बात सुनकर परिजनों में खलबली मच गई और उन्होंने अन्य ग्रामीणों के साथ मिलकर उनको तलाश करना शुरू कर दिया।

गमछे से फंदे पर लटका हुआ मिला शव

वहीं सूचना देने के बाद गांव औरंगाबाद से भी ससुराल पक्ष के लोग गंगहेटा पहुंच गए और परिजनों के साथ मिलकर वीरेश की तलाश शुरू कर दी। देर रात को सभी लोग तलाश करते हुए उनके खेत पर पहुंचे। वहां वीरेश का शव गमछे से फंदे पर लटका हुआ था, जिसे देखकर परिजनों के होश उड़ गए।

आनन फानन में शव को फंदे से नीचे उतारा और घर ले गए। परिजन वीरेश के खुदकुशी करने की कोई वजह नहीं बता पा रहे हैं। उनका कहना था कि घर में भी किसी प्रकार का कोई विवाद या क्लेश नहीं था। ऐसे में न जाने क्यों वीरेश ने खुदकुशी की।

गुरुवार की सुबह परिजनों ने बिना किसी पुलिस कार्रवाई के शव का अंतिम संस्कार पास के ही गांव भिरावटी में नदी किनारे कर दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *