Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया क्षेत्र में यहां रुक, रुककर हो रही बारिश, गिरी आकाशीय बिजली, 14 की मौत……नहीं हुआ पोस्टमार्टम…….

चकिया, चंदौली। तहसील नौगढ़ में रुक.रुककर हो रही बारिश बुधवार को सुबह तेज हो गई। जिसके चलते गरज के साथ गिरी आकाशीय बिजली से चौदह बकरियों की तड़प.तड़पकर मौत हो गई है। हालांकि राहत की बात यह रही कि चरवाहे बाल.बाल बच गए। अन्यथा स्थिति और भी भयंकर हो सकती थी। जबकि अभी तक किसी भी जिम्मेदार अधिकारी ने घटनास्थल की जांच या मरी बकरियों का पोस्टमार्टम नहीं कराया है।

विकास खंड नौगढ़ के चकरघट्टा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सेमर साधोपुर गांव के रहने वाले रसिन्दर, भगवानदास, सौरांसी जिस समय तेज गरज के साथ बिजली कड़की तो वह एक मड़हे में चले गए। उसी दौरान बिजली गिरने से वह तो बच गए। लेकिन चौदह बकरियों की मौत हो गई। जिससे उनका रो.रोकर बुरा हाल है।

एसडीएम आलोक कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है और बकरियों का पोस्टमार्टम कराने के बाद जो भी सरकारी अनुदान दिया जाता है नियमानुसार दिलाने की कोशिश की जाएगी।

इसके पहले नौगढ़ में थाना चकरघट्टा अंतर्गत बरबसपुर गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मंगलवार की रात बीस भेड़ो की मौत हो गई थी। तेज आंधी तूफान के साथ बारिश तथा ओलावृष्टि होने से शाम सात बजे तेज गर्जना हुई और देखते. देखते आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चीखते .चिल्लाते बीस भेड़ों ने दम तोड़ दिया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *