Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: अब इस झोले में मिलेगा राशन, राशन के साथ मिला झोला….3 लाख 52 हजार 103 दिया जायेगा यह बैग

सकलडीहा,  तहसील क्षेत्र के कार्ड धारकों को  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन के साथ ही इस महीने में निःशुल्क कैरी बैग (झोला)दिया जाएगा। पूर्ति निरीक्षक अमित दृवेदी के अनुसार यह झोला मजबूत,टिकाऊ और जलरोधक कैरीबैग(झोला) है। इसकी क्षमता 10 किलोग्राम है।और इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फ़ोटो लगी है। तहसील के तीनों विकास खंडों के कोटेदारों को यह झोला उपलब्ध करा दिया गया है।जिसे आचार संहिता से पूर्व सभी कार्ड धारकों को वितरित करना है।

पूर्ति निरीक्षक अमित दृवेदी ने बताया कि शासन के निर्देश पर तहसील क्षेत्र के सकलडीहा ब्लाक में 46 हजार 235, चहनिया 36 हजार 190 और धानापुर 38 हजार 333, कुल 1 लाख 15हजार कार्ड धारक है। जिले में कुल 3 लाख 52 हजार 103 कार्ड धारकों को यह बैग दिया जायेगा।सभी उचित दर विक्रेता के यहां बैग उपलब्ध करा दिया गया है।उन्होंने यह भी कहा कि आपूर्ति कार्यालय के पास पर्याप्त मात्रा मे बैग है। इसलिए ये बैग शत प्रतिशत सभी लाभार्थियों को कोटेदारों के माध्यम से चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले वितरित कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कार्डधारकों में वितरित होने वाले बैग पर प्रधानमंत्री की फोटो के साथ योजना का भी नाम लिखा है।पूर्ति निरीक्षक अमित दृवेदी ने बताया कि बैग वितरित करते समय कोटेदारों एक रजिस्टर बनाएंगे, जिसमें कार्डचंधारक का नाम, राशनकार्ड संख्या, मोबाइल नंबर के साथ साथ बैग प्राप्त करने वाले का हस्ताक्षर भी करेंगे।उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील किया कि सभी लोग राशन के साथ ही बैग निशुल्क प्राप्त कर ले।इस मौके पर क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी विवेक कुमार श्रीवास्तव रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *