Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सीएम योगी ने टीम.9 के साथ की बैठक, स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को बेहतर करने के न‍िर्देश, बोले. समय से जारी करें बोर्ड परीक्षा के पर‍िणाम……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम.9 के अध‍िकार‍ियों के साथ उच्‍चस्‍तरीय बैठक में प्रदेश की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को और बेहतर करने के न‍िर्देश द‍िए। इसी के साथ मुख्‍यमंत्री ने यूपी बोर्ड परीक्षा पर‍िणामों को भी समय से जारी करने के न‍िर्देश द‍िए। उन्‍होंने कहा परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा होगी। ऐसे में यूपी बोर्ड परीक्षा के पर‍िणामों को समय पर जारी कर द‍िया जाए।

एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग, त्वरित ट्रीटमेंट और तेज टीकाकरण की नीति का सुफल है कि आज जबकि देश के विभिन्न राज्यों में एक बार फिर कोविड केस में बढ़ोतरी हो रही है। उत्तर प्रदेश में पॉजिटिविटी दर न्यूनतम बनी हुई है। विगत दिवस की पॉजिटिविटी मात्र 0.03 प्रति‍शत रही। जबकि वर्तमान माह में औसत पॉजिटिविटी 0.23 प्रत‍िशत रही है।

वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 1645 है। इसमें 1563 लोग घर पर उपचाराधीन हैं। जबकि 29 लोग अस्पतालों में चिकित्सकों की निगरानी में हैं। विगत 24 घंटों में 86 हजार से अधिक टेस्ट किए गए और 318 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 178 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर हमें सतर्क रहना होगा।

11 करोड़ 60 लाख से अधिक टेस्टिंग और 33 करोड़ 40 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण करने के साथ उत्तर प्रदेश कोविड टेस्टिंग और टीकाकरण में देश में शीर्ष स्थान पर है। प्रदेश के 18़ आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है। जबकि 94.79 प्रत‍िशत से अधिक वयस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है।

15.17 आयु वर्ग के 98.72 प्रत‍िशत किशोरों को पहली और 82.5 प्रत‍िशत को दोनों खुराक मिल चुकी है। इसी प्रकारए 12 से 14 आयु वर्ग के 92 प्रत‍िशत से अधिक बच्चों को टीके की पहली डोज और 52 प्रत‍िशत को दोनों डोज दी जा चुकी है। 18़ आयु के लोगों को बूस्टर डोज दिए जाने में तेजी की अपेक्षा है। बूस्टर डोज की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में आमजन को जागरूक किया जाए। 12.18 आयु वर्ग के किशोरों को दूसरी डोज देने में तेजी की जरूरत है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *