Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, किया चंदौली का तारीफ, इन कार्यों का किया गुणगान……..1000 करोड़ की परियोजनाओं……

चंदौली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगभग 1000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के बाद जनपद वासियों को बधाई दी और कहा कि चंदौली जिला एक कृषि उत्पादक जनपद है, जहां के किसानों ने अपने दम पर देश दुनिया में जिले की पहचान के साथ.साथ प्रदेश की एक खास पहचान बनाई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चंदौली जनपद एक ऐसा जनपद है। जिसको बाबा कीनाराम के साथ.साथ भगवान और अवधूत राम का भी आशीर्वाद प्राप्त है। इसीलिए चंदौली जनपद में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का नाम बाबा कीनाराम के नाम पर रखा गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद साढ़े 5 वर्ष के अंदर चंदौली जनपद में इंफ्रास्ट्रक्चर और विकास के मामले में एक नई ऊंचाई छूने लगा है। आकांक्षात्मक जनपद के रूप में चंदौली जिले ने कई पुरस्कार भी जीते हैं।

चंदौली जनपद में कई फ्लाईओवर, हाईवे तथा आईटीआई कालेज बनकर तैयार हो रही हैं, जिसका लाभ जिले को मिलेगा। चंदौली जनपद में बनने वाला इंडो.इजराइल एक्सीलेंस सेंटर भी जल्द तैयार होगा और इसके माध्यम से देश दुनिया में सब्जी का निर्यात होता।

चंदौली जिले में 62 करोड़ से की लागत से बन रही मछली मार्केट के अभी जिक्र करते हुए कहा कि यहां मछली पालन करने वाले प्रगतिशील किसानों को अच्छा खासा लाभ होगा और यहां से मछली व्यापार को एक नयी दिशा मिलेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *