Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशमिर्जापुर

सपा के ये दो धुरंधर नेता बढ़ा सकते हैं अनुप्रिया पटेल की मुश्किलें, इस सीट पर AAP ने अखिलेश को भेजा सुझाव

मीरजापुर। भले ही पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी से नाराज चल रही हों लेकिन उनको मनाने के लिए हर संभव प्रयास पार्टी कर रही है। यही नहीं, उनको मीरजापुर लोकसभा सीट से भी लड़ाने पर विचार किया जा रहा है, यदि ऐसा होता है तो जनपद में राजनीतिक समीकरण पूरी तरह बदल जाएंगे।

ऐसा इसलिए क्योंकि मीरजापुर को पटेलों का गढ़ भी माना जाता है, वहीं दोनों बहनों के आमने-सामने होने से वोटरों पर भी अच्छा खासा प्रभाव पड़ेगा। वहीं दूसरी तरफ टीएमसी में शामिल हुए ललितेश पति त्रिपाठी का भी नाम चल रहा है। इनका कहना है कि गठबंधन की ओर से यदि उनको प्रत्याशी बनाया जाता है तो वह पूरी दमखम के साथ लड़ेंगे। इसके अलावा यदि पल्लवी पटेल मैदान में उतरती हैं तो उनका पूरा समर्थन किया जाएगा।

पल्लवी पटेल को मैदान में उतार सकती है सपा

फिलहाल सपा के पास इन दो बड़े चेहरे के अलावा और कोई नहीं सूझ रहा जिसे अनुप्रिया पटेल के सामने खड़ा किया जा सके।

वहीं दूसरी तरफ पार्टी के कई कार्यकर्ता भी पल्लवी पटेल को उम्मीदवार बनाने पर ज्यादा भरोसा जता रहे हैं। इसी वर्ष जनवरी में वह मीरजापुर आईं थीं और यहां की समस्याओं को लेकर भाजपा पर निशाना साधा था।

यही नहीं, भाजपा से अलग हुए मनोज श्रीवास्तव को भी उनको समर्थन मिल रहा है। श्रीवास्तव ऐसे नेता हैं जो जनपद की राजनीति में अच्छा-खास प्रभाव रखते हैं। पार्टी के मुताबिक 9 मार्च को तय हो जाएगा कि सपा किस चेहरे पर जनपद में दांव लगाएगी।

नौ मार्च की बैठक में होगा तय

सपा के जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी का कहना है कि पल्लवी पटेल और ललितेश पति त्रिपाठी के नाम को आगे किया जा रहा है। फिलहाल नौ मार्च को बैठक में तय कर लिया जाएगा कि कौन उम्मीदवार होगा।

इसके अलावा आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव काशी प्रांत व सोनभद्र प्रभारी सुनील कुमार पांडेय ने भी 79 मीरजापुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से आगामी चुनाव 2024 को लेकर आइएनडीआइए गठबंधन से मजबूत प्रत्याशी को लेकर अखिलेश यादव व अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है।

इसमें सुझाव दिया है कि मीरजापुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से बाहरी व्यक्तित्व को ही जिम्मेदारी दी जाए। सिराथू से समाजवादी पार्टी की विधायक पल्लवी पटेल को ही मैदान में उतारने के लिए और उनका समर्थन करने के लिए मांग की है। यदि ऐसा होता है तो वर्तमान सांसद अनुप्रिया पटेल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *