Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

अगवा कर किशोरी से दुष्कर्म, मौत के बाद जीजा पर केस, पुलिस की भूमिका पर भी गंभीर सवाल

वाराणसी।  वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र में एक गांव की रहने वाली किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म किया गया। उपचार के दौरान किशोरी ने बीते सोमवार को दम तोड़ दिया। मां की तहरीर पर रिश्ते में जीजा लगने वाले आरोपी के खिलाफ मंगलवार को पुलिस ने दुष्कर्म, अपहरण और पॉक्सो समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया है। मां ने पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

पीड़िता की मां का आरोप है कि 29 फरवरी को गांव का रहने वाला और रिश्ते में दामाद लगने वाले आरोपी उनकी नाबालिग बेटी को बहला फुसलाकर भगा ले गया। दो मार्च को बेटी अचेतावस्था में लोहता स्टेशन पर मिली और उसके मुंह से झाग निकल रहा था। कुछ देर बाद बेटी ने बताया कि उसे प्यास लगी थी और जीजा ने उसे शीशे के बोतल में पानी भर कर दिया था, जिसे पीते ही वह बेहोश हो गई थी।

मां ने बताया कि बेटी को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, दो दिन तक उपचार के बाद उसकी सोमवार को तबीयत बिगड़ी तो मंडलीय अस्पताल कबीरचौरा में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मंगलवार को बेटी के शव को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर दबिश दी जा रही है।

लोहता पुलिस पर लापरवाही का आरोप

मां का आरोप है कि पूरे मामले में लोहता पुलिस ने लापरवाही बरती। बेटी के अगवा होने वाले दिन से ही मुकदमा दर्ज करने और खोजबीन की गुहार लगाती रही। पुलिस ने तेजी दिखाई होती तो बेटी जिंदा होती। मौत के बाद मंगलवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया, जिसमें हत्या की धारा नहीं है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *