Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शादी में दूल्हा बना सिपाही हो गया गुस्सा, फिर हुआ कुछ ऐसा की पुरोहित को पीटकर किया लहूलुहान

निगोहां। लखनऊ जिले के निगोहां थाने में तैनात दूल्हा बने सिपाही ने एक रेस्टोरेंट में शादी कराने वाले पुरोहित को जमकर पीटकर लहूलुहान कर डाला। यही नहीं पिटाई करने के बाद आरोपित सिपाही ने पुरोहित को जेल भेजने तक की धमकी दे डाली।

आरोपित सिपाही पुरोहित पर जल्द शादी सम्पन्न कराने का दबाव बना रहा था। शादी में देरी होने पर भरे पंडाल में पुरोहित को गालियां देते हुए पीटा। पीड़ित पुरोहित ने पूरे मामले की शिकायत निगोहां पुलिस से की है। अभी तक पुलिस ने इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की है।

सिपाही ने पुरोहित को किया लहूलुहान

घटना निगोहां के एक रेस्टोरेंट की है। पुरोहित विवेक शुक्ला ने बताया कि निगोहां थाने पर तैनात सिपाही सोनू पास के ही गांव से अपनी शादी कर रहा है। मंगलवार रात्रि करीब एक बजे के बाद जैसे ही शादी की रस्म शुरू हुई तो सिपाही ने पुरोहित से जल्द शादी सम्पन्न कराने का दबाव बनाने लगा। जिस पर पुरोहित ने थोड़ा जल्दी कार्यक्रम शुरू किया मगर सिपाही को लगा कि पुरोहित उनका कहना नहीं मान रहे है। जिस पर आक्रोशित होकर सिपाही ने मंडप में ही पहले तो पुरोहित को भरी सभा में बेइज्जत करते हुए गालियां दी, जब पुरोहित ने विरोध किया तो सिपाही आग बबूला हो गया और वहीं पर पुरोहित की पिटाई कर उसे लहूलुहान कर डाला।

आरोप है कि इस बीच पुरोहित विवेक शुक्ला का भाई सचिन शुक्ला बीच बचाव करना चाहा तो उसकी भी इस दबंग सिपाही ने जमकर धुनाई की। पुरोहित विवेक ने बताया कि इसी बीच किसी को फोन कर सिपाही ने कहा कि इस पंडित पर छेड़छाड़ की तहरीर दो आकर, इसे तुरंत जेल भेजवा दूंगा। घटना से सहमे हुए दोनों पुरोहित भागते हुए निगोहा थाने आये है। देर रात का हवाला देकर मौजूद पुलिस कर्मियों ने सुबह आकर शिकायत करने की बात कहकर लौटा दिया।

एसओ निगोहां अनुज तिवारी ने बताया कि सिपाही सोनू ने तो उनसे शादी गाजियाबाद में करने की बात कहकर छुट्टी ली थी। फिलहाल पुरोहित को बुलाकर जांच कर कार्यवाही की जा रही है।

ग्रामीण अब शादी को लेकर कर रहे तरह-तरह की चर्चाएं

ग्रामीणों ने बताया कि सोनू जाटव निगोहां थाने पर काफी दिनों से तैनात है और अपने हल्के में ही रहने वाले कि लड़की से बुधवार रात केवल 40-50 लोगों की मौजूदगी में शादी रचा रहा था। शादी की रीतियों को जल्द संपन्न कराने को लेकर पुरोहित पर दबाव बना रहा था। यही नहीं इसकी भनक थाने पर भी किसी को नहीं लगने दी कही शादी में कोई झोल तो नहीं है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *