Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः नहीं हुआ कल चंदौली में मेडिकल कालेज का उद्दघाटन, जनपद वासियों को अभी करना होगा इंतजार….सपा के पूर्व विधायक ने लगाया गंभीर आरोप…….लोगों को लगाया गया चूना……

मुख्यमंत्री व भाजपा ने चंदौली के लोगों को लगाया चुनाः मनोज सिंह डब्लू

चंदौली। समाजवादी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू चंदौली मेडिकल कालेज के मुद्दे पर एक बार फिर सत्ता पक्ष पर हमलावर रहे। इस दौरान उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ व भाजपा नेताओं पर चंदौली की जनता को चूना लगाने का बड़ा आरोप मढ़ा। कहा कि मुख्यमंत्री आए और बैरंग वापस लौट गए, लेकिन चंदौली मेडिकल कालेज का उद्घाटन नहीं हुआ। बताया कि नौ मार्च को अब सीएम चंदौली आए तो मेडिकल कालेज के गेट पर लिखे नाम पर जिला प्रशासन ने चुना लगा दिया। इस बाबत जब जवाब-तलब किया गया तो जिलाधिकारी द्वारा मेडिकल कालेज के नाम में त्रुटि होने का हवाला दिया गया।

मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि चंदौली मेडिकल कालेज की सही स्थिति को लेकर जब लखनऊ के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने स्पष्ट बताया कि बाबा कीनाराम स्वशासी मेडिकल कालेज है, जबकि चंदौली के अधिकारी कुछ भी स्पष्ट कहने की स्थिति में आज भी नहीं है। बताया कि जब मेडिकल कालेज के गेट पर राजकीय शब्द लिखा गया तो बहुत खुशी हुई, लेकिन आज उससे कहीं ज्यादा दुख हो रहा है। मेडिकल कालेज का उद्घाटन ना कराकर भाजपा ने नाम हंसाने का काम किया है। यह चंदौली के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। कहा कि चहनियां-मुगलसराय तक सड़क निर्माण के लिए पदयात्रा की।

बावजूद इसके उक्त सड़क आज तक नहीं बनी। जो भाजपा बात-बात आईना दिखाने का काम करते हैं उन्हें आज आत्ममंथन करने की जरूरत है। कहा कि अमड़ा विद्युत उपकेंद्र को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कहीं गई, लेकिन विधायक व सांसद का बस नहीं चला। ऐसे में अबकी बार वे खुद नहीं जा सके तो डीएम को अमड़ा उपकेंद्र भेज दिया। डीएम ने भी योजना-परियोजना के स्वीकृति की प्रशासनिक बातें कही, लेकिन जमीन पर कुछ नहीं हुआ। पिछले चुनाव में चंदौली सांसद द्वारा दो बालिका इंटर कालेज का शिलान्यास किया, लेकिन दोनों का निर्माण आज तक नहीं हो सका। ठेकेदार और कार्यदायी संस्था करोड़ों रुपये लेकर भाग गए। उसमें से फुलवरिया के विद्यालय का शिलान्यास होना था, लेकिन वह भी नहीं हुआ। बताया कि जिला कैनालों का 85 से 90 प्रतिशत काम उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कराया था उसमें से मात्र भुजना का कार्य पिछले दो कार्यकाल में पूरा करा सके और उसका लोकार्पण किया। कहा कि चारी व अदसड़ का निर्माण आज भी पूरा नहीं हो सका है।

इसी तरह कवलपुरा, सलेमपुर कुसहां और कुंआ पम्प कैनाल को स्वीकृति मिलने के बाद भी उनका निर्माण नहीं हो सका। कहा कि छोटे-छोटे कार्यों का मुख्यमंत्री से उद्घाटन कराकर महफिल लुटने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही सपा नेता ने जिले के अफसरों पर निशाना साधा। कहा कि डीएम व एसपी का डंडा विपक्ष व कमजोर लोगों पर चलता है। पुलिस व प्रशासन सत्ता पक्ष के नेताओं, मंत्री व विधायक पर कार्यवाही करने में असहज व असमर्थ हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *