Thursday, May 2, 2024
नई दिल्ली

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्‍गज नेता ने थामा BJP का दामन

रांची। झारखंड में चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका मिला है। राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा की पत्‍नी व पश्चिम सिंहभूम जिले की सांसद गीता कोड़ा ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है। वह अब भाजपा संग जुड़ गई हैं। झारखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने उन्‍हें पार्टी में शामिल कराया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, वह राज्‍य में कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए गठबंधन से खुश नहीं हैं।

पहले भी हुई थीं बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं

हालांकि, यह कोई पहली दफा नहीं है जब चाईबासा से सांसद गीता कोड़ा के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं सामने आईं। इससे पहले 17 जनवरी को उनके भाजपा में शामिल होने की खबर सामने आई थी। यह भी सुनने में आया था कि वह प्रदेश अध्‍यक्ष बाबूलाल मरांडी से बात कर केंद्रीय नेतृत्‍व से सहमति तक ले चुकी हैं।

हालांकि, तब शायद किसी वजह से बात नहीं बन सकी। गौरतलब है कि उनके पति और पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा भी पहले भाजपा में रहे हैं। मधु कोड़ा साल 2000 में भाजपा के ही टिकट पर जगन्नाथपुर से विधायक बने थे। भाजपा के पुराने कार्यकर्ताओं संग दोनों के संबंध रहे हैं।

 

परिवार को साथ ले चलती कांग्रेस: गीता

आज इस मौके पर गीता कोड़ा ने कहा, जिस तरह से कांग्रेस ने देश को गर्त में डाला है, जिस तरह की उसकी रणनीति है। एक तरफ कहती है कि हम सभी को साथ लेकर चलेंगे, लेकिन असल में सिर्फ अपने परिवार को साथ ले चलती है। वह आगे कहती हैं कि अगर राजनीति का मतलब है जनता की सेवा करना, उनके बीच में रहना, ऐसे में जहां जनता के हित को दरकिनार किया जाता है वहां रहने का कोई मतलब नहीं है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *