Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

भारत के 5 क्रिकेटरों ने एक साथ लिया संन्यास, अब नहीं दिखेंगे मैदान पर, बड़ा झटका…..

नई दिल्ली. भारत के 5 दिग्गज खिलाड़ी अब मैदान पर नहीं दिखेंगे. इन पांचों खिलाड़ियों ने रणजी सीजन 2023-24 के समापन के साथ ही क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है. ये क्रिकेटर हैं मनोज तिवारी, वरुण एरॉन, धवल कुलकर्णी, सौरभ तिवारी और फैज फजल. ये सभी खिलाड़ी ना सिर्फ भारत के लिए किसी ना किसी फॉर्मेट में खेले, बल्कि घरेलू क्रिकेट में अपनी विशेष छाप भी छोड़ी.

बंगाल के दिग्गज मनोज तिवारी, झारखंड के बल्लेबाज सौरभ तिवारी और तेज गेंदबाज वरुण एरॉन, मुंबई के धवल कुलकर्णी और विदर्भ के फैज फजल ने ने संन्यास लेने के अलग-अलग कारण बताए हैं. इनमें इंडियन प्रीमियर लीग का अनुबंध नहीं होना तथा राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की उम्मीद समाप्त होना है. इन कारणों से ये खिलाड़ी दूसरे काम या फिर राजनीति से जुड़ना चाहते हैं.

वरुण एरॉन, मनोज तिवारी और फैज फजल ने उसी मैदान पर अपने करियर को अलविदा कहा, जिसमें उन्होंने अपनी यात्रा की शुरुआत की थी. इन खिलाड़ियों की घरेलू क्रिकेट में निश्चित तौर पर कमी खलेगी. 38 साल के बंगाल के मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) ने सोमवार को बिहार के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलाकर अलविदा कहा. इस आक्रामक बल्लेबाज के नाम पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 10000 से अधिक रन दर्ज हैं. मनोज तिवारी ने भारत के लिए 12 वनडे और 3 टी20 मैच खेले हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *