Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेश

MLC पद से सपा के इस ने दिया इस्तीफा, पत्र पर पहल न करने पर सपा से सभी नाता तोड़ अलग हुए, सपा मुखिया को इस्तीफे का पत्र दिया….. सभापति को दिए MLC के इस्तीफे का पत्र

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लोकसभा चुनाव से पहले ही उत्तर प्रदेश की सियासत में भूचाल मचा है। कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा देने वाले दिग्गज नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने विधानपरिषद की सदस्या से भी इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने पत्र लिखा और इसी के साथ MLC भी छोड़ दी है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने पत्र में लिखा कि मैं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर निर्वाचित हुआ हूं, चूंकि मैंने समाजवादी पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है, इसलिए नैतिकता के आधार पर विधान परिषद की सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं।

सपा से दिया इस्तीफा 

स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के नाम एक पत्र भी लिखा है। उन्होंने लिखा कि आपके नेतृत्व में सौहार्दपूर्ण वातावरण में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ, लेकिन 12 फरवरी 2024 को हुई बातचीत और 13 फरवरी को भेजी गई चिट्ठी पर बातचीत की पहल नहीं करने के फलस्वरुप मैं समाजवादी पार्टी की प्राथमित सदस्य से भी त्याग-पत्र दे रहा हूं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *