Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

खाकी के दावों की पोल खोल रहीं ये घटनाएं, बेटी ने छेड़छाड़ के डर से छोड़ा स्कूल…….

 

वेस्ट यूपी के मेरठ में क्राइम ग्राफ को नीचे लाना पुलिस अफसरों के लिए एक बड़ी चुनौती है। वैसे तो अधिकारी बार.बार दावे करते रहते हैं कि जिले में अपराध कम हो रहा है। लेकिन हर रोज अपराध वाली घटनाएं पुलिस अफसरों के दावों की पोल खोल रही हैं। ऐसी ही कुछ घटनाओं के बारे में आप इस रिपोर्ट में पढ़ेंगे तो जिले की जमीनी हकीकत से रूबरू हो जाएंगे।

घटना . 1
नाबालिग छात्रा को उठाने का प्रयास
खरखौदा में बिजली बंबा चौकी क्षेत्र की एक कॉलोनी में एक युवक ने 10वीं की नाबालिग छात्रा को जबरन उठाने का प्रयास किया। छात्रा की मां ने तहरीर में बताया कि उसकी बेटी कक्षा 10 की छात्रा है और पैदल ही शास्त्रीनगर के एक विद्यालय में अन्य छात्राओं के साथ पढ़ने जाती है।

कॉलोनी का ही एक युवक उसकी बेटी को जबरन रास्ते में रोकता है और छींटाकशी करता है। दो दिन पहले भी आरोपी ने अपने साथी के साथ उसकी बेटी को अगवा करने का प्रयास किया और विरोध करने पर छात्रा से जबरन शादी करने की भी धमकी दी। जब उसकी बेटी और उसकी दोस्त ने विरोध किया तो आरोपी ने दोनों के साथ मारपीट की। महिला ने कहा कि आरोपी आए दिन उसकी बेटी से गाली गलौज करता है और मकान पर पत्थर भी फेंकता है।

घटना . 2
युवक की जेब से उड़ाए 30 हजारए बदमाश सीसीटीवी में कैद
मेरठ में टीपीनगर थाना क्षेत्र में मलियाना फ्लाईओवर के निकट दुकान से मिठाई खरीद रहे युवक की जेब से दो बदमाशों ने 30 हजार की नकदी साफ कर दी। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वीडियो फुटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

माधवपुरम निवासी संदीप गुप्ता बृहस्पतिवार को बागपत रोड पर शंभू नगर के पास स्थित दुकान से मिठाई खरीदने गए थे। इस दौरान दो बदमाशों ने उनकी जेब से 30 हजार की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। पीड़ित की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो उसमें दो बदमाश वारदात को अंजाम देकर बिना नंबर की बाइक पर फरार होते दिखाई दिए। पीड़ित ने थाने पर तहरीर दी। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार का कहना है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

घटना . 3
सात साल से फरार 25 हजार का इनामी पकड़ा
सरधना में अपहरण के मामले में सात साल से फरार चल रहे थाना क्षेत्र के अकलपुरा रार्धना निवासी 25 हजार के इनामी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थाना प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पचौरी ने बताया कि यशपाल के खिलाफ थाने में सात साल पहले अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया था। बुधवार देर रात सूचना के आधार पर पुलिस और एसओजी टीम ने महाराणा प्रताप चौक के पास से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

घटना . 4
बेगमाबाद में अवैध पटाखे व विस्फोटक सामग्री बरामद
सरधना में पुलिस ने थाना क्षेत्र के गांव बेगमाबाद में भारी मात्रा में पटाखे बनाने के लिए विस्फोटक सामग्री और अवैध पटाखे बरामद किए। मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पचौरी ने बताया कि गांव बेगमाबाद में अवैध रूप से पटाखे बनाए जाने की सूचना मिलने पर बृहस्पतिवार को पुलिस ने रामकिशन के घेर में छापा मारा और मौके से सादिक पुत्र नसीम निवासी मोहल्ला मंडी चमारान को गिरफ्तार किया। आरोपी बिना लाइसेंस के अवैध तरीके से पटाखे बना रहा था। पुलिस ने एक कट्टा सुतली बम सात किलो पैकेट बम और विस्फोटक सामग्री भी बरामद की।

घटना . 5
उधार वापस मांगने पर डेयरी संचालक का हाथ तोड़ा
कंकरखेड़ा में अंबेडकर रोड स्थित अशोकपुरी निवासी दीपक ने थाने पर तहरीर देते हुए बताया कि उसकी तिलक चौक पर डेयरी की दुकान है। पास में ही रहने वाले युवक ने कुछ दिन पूर्व 200 रुपये का सामान खरीदा था।

बृहस्पतिवार रात युवक दुकान में पहुंचा और फिर सामान मांगने लगा। उसने पहले के पैसे मांगे तो युवक ने गाली गलौज कर दी। विरोध करने पर कहासुनी के बाद आरोपी ने उसे लात.घूंसों और फिर डंडे से माराए जिससे उसका हाथ टूट गया। सूचना पर डायल 112 मौके पर पहुंची और घायल को मेडिकल के लिए भेजा। कंकरखेड़ा थाना प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि जांच के बाद आगे की करवाई की जाएगी।

घटना . 6
तीन वांछित आरोपियों को जेल भेजा
सरधना थाना क्षेत्र के गांव जाफराबाद दुर्वेशपुर में बवाल के तीन वांछित आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा। थाना प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पचौरी ने बताया कि अशरफ नाजिम असगर के कोर्ट से वारंट जारी हुए थे। उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

घटना . 7
ईकड़ी में हत्या की सूचना पर दौड़ी पुलिस
सरधना थाना क्षेत्र के गांव ईकड़ी में हत्या की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की तो परिजनों ने बताया कि कई साल से बीमार युवक की मौत टीबी के कारण हुई है। थाना प्रभारी रमाकांत पचौरी ने बताया कि बुधवार रात गांव ईकड़ी निवासी एक युवक ने कंट्रोल रूम पर हत्या की सूचना दी। पुलिस ने सूचना देने वाले से संपर्क किया तो उसका फोन बंद मिला। इसके बाद थाना पुलिस ईकड़ी गांव में पहुंची। सीओ सरधना शिव प्रताप सिंह भी वहां पहुंच गए। जांच में सामने आया कि मंजू पुत्र जयपाल तीन साल से टीबी की बीमारी से ग्रस्त था जिसकी बुधवार रात मौत हो गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *