Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

युवक ने अपनी ही बहन से शादी कर बना लिया पत्नी, इस वजह से दोनों ने लिए सात फेरे…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक शख्स ने अपनी ही बहन के साथ शादी कर ली और दोनों पति.पत्नी बन गए। इस घटना की जानकारी होते ही अब पूरे इलाके में यह चर्चा का विषय बना हुआ है। हैरानी की बात ये है कि दोनों भाई.बहन ने ख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत एक दूसरे से शादी की है। वहीं जब मामले की पड़ताल की गई तो भाई.बहन की शादी की अलग ही वजह सामने आई।

जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल, फिरोजाबाद स्थित टूंडला में बीते शनिवार को एक शख्स ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत अपनी बहन से ही शादी कर ली थी। अबतक के जांच में यह बात सामने आई है कि इन दोनों ने योजना के तहत मिलने वाले सामान और पैसों की लालच में ऐसा किया। विवाह समारोह में कुछ नवविवाहित जोड़ों के वीडियो और फोटो इलाके के लोगों और ग्राम प्रधान तक पहुंचे तो पता चला कि यहां रिश्ते के शादीशुदा भाई ने बहन से ही शादी कर ली थी। तस्वीर सामने आने के बाद जब इसकी जांच की गई तब जाकर पूरा मामला समझ आया। इसके बाद अधिकारियों ने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। हालांकिए इस मामले में कई अफसर भी जांच के घेरे में आ चुके हैं।

टूंडला के प्रखंड विकास कार्यालय परिसर में बीते शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस समारोह में टूंडला नगरपालिका, टूंडला ब्लॉक और नारखी ब्लॉक के 51 जोड़ों की शादी कराई गई। समारोह में सभी जोड़ों को गृहस्थी का सामान और कपड़े इत्यादी प्रदान किए गए थे। अब इस मामले में अधिकारियों पर गाज गिर सकता है। क्योंकि सामूहिक विवाह योजना में शामिल जोड़ों के कुंडली खंगालने और उनके सत्यापन की जिम्मेदारी अधिकारियों की होती है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *