Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, देने जा रही फ्री यह सुविधा, बड़े शहरों में दस और छोटे शहरों में पांच स्थान होंगे चिन्हित….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार शहरों में मुफ्त इंटरनेट की सुविधा देने की योजना बना रही है। इस योजना के तहत बड़े शहरों में 10 और छोटे शहरों में पांच स्थानों पर वाईफाई सुविधा प्रदान करेगी। पहले बड़े शहरों में पांच और छोटे शहरों में दो स्थानों पर यह सुविधा देने का फैसला हुआ था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अक्तूबर के पहले हफ्ते में इस योजना का शुभारंभ करेंगे।

पढे यह खबर लिंक क्लिक करके👇

*चंदौली एसपी ने की बड़ी कार्रवाई*,, 2 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित………।। पढ़ें पूरी खबर *लिंक* क्लिक करके👇

https://purvanchalpost.com/58524/

 

अपर मुख्य सचिव नगर विकास डाण् रजनीश दुबे ने नगर आयुक्त व अधिशासी अधिकारियों को इस दिशा में काम शुरू कराने के निर्देश दिए हैं। शासनादेश में कहा गया है कि सरकार आमजन तक तीव्र व सुलभ सूचना और संचार की पहुंच देने के लिए बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन के समीप, तहसील, कचहरी, ब्लाक, रजिस्ट्रार कार्यालय, मुख्य बाजार, अस्पताल आदि स्थानों पर यह सुविधा दी जाएगी।

पढ़ें यह भी खबर,, फोटो लिंक क्लिक करके

चंदौली पूP न्यूज़*👇

चकिया में योगी सरकार के मंत्री ने दिया बड़ा* बयान, कहा पैसे बचाकर *रखें, जमीन खरीदना है पाक अधिकृत* कश्मीर में……।। पढ़ें पूरी *खबर लिंक क्लिक* करके ।।

👇

चकिया में मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा पैसे बचाकर रखें, जमीन खरीदना है पाक अधिकृत कश्मीर में……

 

राज्य सरकार के मिशन युवा के तहत मुफ्त वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराना एक महत्वपूर्ण काम है। इसलिए 10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों में कम से कम 10 और 10 लाख से कम आबादी वाले शहरों में पांच स्थानों पर यह सुविधा दी जाएगी। स्मार्ट सिटी योजना में मुफ्त वाईफाई की सुविधा दे पाना संभव न होने पर निकाय स्वयं के स्रोतों यानी निकाय निधि से यह सुविधा उपलब्ध कराएंगे।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *