Monday, April 29, 2024
बिहार

विधायक का बेटा गिरफ्तार, होटल परिसर में गोलीबारी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भागलपुर। भागलपुर में जमीनी विवाद को लेकर होटल बिग डैडी में हुई फायरिंग मामले में जदयू विधायक गोपाल मंडल की मुश्किलें बढ़ गई है। एसआइटी द्वारा विधायक के बेटे और होटल मालिक आशीष मंडल को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट हाजत ले जाया गया है। आशीष मंडल की गिरफ्तारी भागलपुर की मेयर प्रत्याशी सविता देवी के बरारी हाउसिंग बोर्ड स्थित ऑफिस से हुई है। सविता देवी आशीष मंडल की मां है।

एएसपी शुभम आर्य ने बताया कि अशीष मंडल होटल बिग डैडी परिसर में हुई फायरिंग की घटना का मुख्य आरोपित है। चुनाव कार्य के लिए यह अपने ठिकाने से बाहर निकला। घटना के बाद से इसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही थी। बरारी के एक मकान से गठित एसआइटी ने गिरफ्तारी की है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। अशीष मंडल को न्यायालय में प्रस्तुत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

मां ने पुलिस पर लगाए आरोप

वहीं विधायक गोपाल मंडल की पत्नी सविता देवी का आरोप है कि नगर निकाय चुनाव में हानि पहुंचाने के मकसद से बेटे को गिरफ्तार किया गया है। सविता देवी ने बताया कि बिना किसी अरेस्ट वारेंट के बेटे को गिरफ्तार किया गया।

बता दें कि भूमि विवाद में गोपालपुर के जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल के पुत्र आशीष मंडल उर्फ टिंकू बिग डैडी होटल परिसर में सोमवार 12 दिसबंर को हुई गोलीबारी में आरोपित है। विधायक गोपाल मंडल भी इस मामले में आरोपित बना दिए गए हैं। जख्मी प्रॉपर्टी डीलर लाल बहादुर सिंह उर्फ लड्डू शास्त्री के फर्द बयान में गोपालपुर के जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज के आदेश पर गोलीबारी करने और पूर्व में धमकी दिए जाने के जिक्र है। इस मामले में विधायक मंडल का भी नाम बतौर आरोपित बाद में जोड़ा गया है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि बरारी के मुसहरी टोला से सटे बेशकीमती भूखंड की खरीद.बिक्री पहले देवता दुबे, कमल मोहन और प्रॉपर्टी डीलर लाल बहादुर सिंह उर्फ लड्डू शास्त्री के नाम के लोगों के इर्द.गिर्द घूमती रही। बाद में जयप्रकाश यादव, मेडिकल प्रोफेशन से नाता रखने वाले प्रतिष्ठित कारोबारी जवाहर प्रसाद और विधायक गोपाल मंडल आदि के नाम भी उक्त जमीन से जुड़ते चले गए। जदयू विधायक पर विधायकी की आड़ में जमीन पर कब्जा करने का आरोप है।

विवादित जमीन पर चहारदीवारी निर्माण के बाद विवाद बढ़ा

11 दिसंबर रविवार को विधायक गोपाल मंडल और प्रॉपर्टी डीलर लड्डू शास्त्री के बीच उक्त जमीन पर चहारदीवारी के निर्माण कर लेने को लेकर मोबाइल पर हुई बातचीत तनातनी तक पहुंच गई थी। इसके बाद सोमवार को लड्डू शास्त्री अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और जमीन पर अपना दावा करते हुए वहां विधायक की ओर से निर्मित चहारदीवारी को ध्वस्त कर दिया।

फायरिंग में एक शख्स को लगी गोली

इसकी जानकारी मिलने पर विधायक पुत्र समेत रेस्टोरेंट स्टाफ और रिश्तेदार भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच बहसबाजी के बाद मारपीट शुरू हो गई। मारपीट और बढ़ी तो गोलीबारी व जानलेवा हमले की नौबत आ गई। इस हमले में लड्डू शास्त्री, उनकी पत्नी माधुरी प्रसाद, रवि कुमार उर्फ शरद यादव और पुत्र जख्मी हो गए थे। इनमें से गंभीर रूप से जख्मी रवि को गहन उपचार के लिए सिलीगुड़ी रेफर कर दिया गया था। उसे दो गोली लगी थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *