Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः शैक्षणिक भ्रमण के लिए कालेज से रवाना हुए 350 छात्र-छात्राएं, प्रधानाचार्य ने हरीझंडी दिखाकर बसों को किया रवाना, छात्र करेंगे काशी हिन्दू विश्वविद्यालय का शैक्षणिक भ्रमण, 2-9 जनवरी के बीच प्रतिदिन बसों से रवाना होंगे छात्र………

चकिया, चंदौली। आदित्य नारायण राजकीय इंटर कालेज के छात्र वाराणसी स्थित काशी हिन्दू विश्वविद्यालय जाकर विश्वविद्यालय के शैक्षणिक गुणवत्ता को समझेंगे। उनका शैक्षणिक भ्रमण एक दिवसीय रहेगा। जो मंगलवार से 9 जनवरी के बीच छात्र अलग-अलग समूह में पहुंचेंगे। मंगलवार की सुबह प्रधानाचार्य राजेश यादव ने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में शैक्षणिक भ्रमण पर जा रहे 350 छात्र छात्राओं को सात बसों से हरीझंडी दिखाकर रवाना किया।

बतादें कि आदित्य नारायण राजकीय इंटर कालेज इस वर्ष समग्र शिक्षा अभियान के तहत 9 से 12 के लगभग 25 सौ छात्रों को शैक्षणिक भ्रमण के लिए काशी हिन्दू विश्वविद्यालय भेज रहा है। जहां छात्र बीएचयू में जाकर छात्रों, प्रेफेसरों से मिलेंगे। वही बीएचयू की 35 मिनट की डाक्यूमेंट्री भी देखेंगे।

प्रधानाचार्य राजेश यादव ने बताया कि छात्र जीवन में शैक्षणिक भ्रमण का बहुत बड़ा महत्व होता है। शासन की मंसा है कि छात्र जब 12वीं तक की पढ़ाई पूरी कर लें तो उसे किस फिल्ड में जाना है उसका चयन शैक्षणिक गुणवत्ताओं को देखकर करें। छात्राओं का बौद्धिक कौशल बढ़ाने का उद्देश्य है यह भ्रमण। मंबलवार से 9 जनवरी के बीच में छात्र शैक्षणिक भ्रमण के लिए जायेंगे। कालेज की ओर से उनके खाने पीने की भी व्यवस्था की गई है। सात बसों से छात्र रवाना हुए हैं। प्रत्येक बस में दो शिक्षकों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

इस दौरान शैक्षणिक भ्रमण की प्रभारी प्रवक्ता सुगंधा शर्मा, वाईस प्रिंसिपल डा.नागेन्द्र कुमार शर्मा, रणविजय, देवेन्द्र मिश्रा, राय साहब यादव, अशोक जायसवाल, दीपक श्रीवास्तव, रिगेश सहित अन्य शिक्षक मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *