Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

परीक्षा से इतने दिन पहले जारी हो सकते हैं यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड……

नई दिल्ली। यूपी में 60 हजार से अधिक कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी, 2024 को होना है। फिलहाल, इस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स प्रवेश पत्र की राह देख रहे हैं। हालांकि, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख के संबंध में कोई तारीख की जानकारी तो नहीं दी है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि यह परीक्षा से चार या पांच दिन पहले रिलीज हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट में यह संभावना जताई गई है कि, इसके पहले उम्मीद है कि हॉल टिकट से पहले एग्जाम सिटी स्लिप भी रिलीज हो सकती है। चूंकि अभी तक प्रवेश पत्र या फिर एग्जाम सिटी स्लिप के बारे में कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं है तो इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट https://uppbpb.gov.in पर विजिट करके लेटेस्ट अपडेट पता करते रहें।

परीक्षा के संबंध में हाल ही में जारी हुई अधिसूचना के अनुसार, बोर्ड ने प्रवेश पत्र के संबंध में कहा था कि हॉल टिकट उचित समय पर आधिकारिक पोर्टल uppbpb.gov.in पर उपलब्ध कराएं जाएंगे। कैंडिडेट्स को प्रवेश पत्र पर दिए गए निर्देश के अनुसार ही एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा। परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी, 2024 को किया जाएगा।

60244 पदों पर होंगी नियुक्तियां

कुल 60244 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 24102, ईडब्लूएस कैटेगिरी के लिए 6024 और ओबीसी वर्ग के लिए 16264 पद निर्धारित किए गए हैं। वहीं, एससी कैटेगिरी के लिए 12650 और एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए 1204 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *