Tuesday, April 30, 2024
मध्य-प्रदेश

तकिए से मुंह-नाक दाबकर बेरोजगार पति ने SDM पत्नी को उतारा मौत के घाट

डिंडौरी , मध्यप्रदेश। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

शाहपुरा एसडीएम (SDM) निशा नापित शर्मा की ब्लाइंड मर्डर को लेकर सनसनीखेज जानकारी सामने आई है। तीन साल पहले शादी मैट्रिमोनियल साइट शादी डॉट कॉम पर मनीष शर्मा की  निशा नापित शर्मा  से मुलाकात हुई। मुलाकात प्यार में बदल गई और दोनों एक दूसरे के जीवनसाथी बन गए। तीन अक्टूबर 2020 को गायत्री मंदिर मंडला में शादी की थी।

निशा नापित एसडीएम ने अपने सर्विस बुक, बीमा व खाते में मनीष शर्मा का नामिनी के रूप में नाम दर्ज नहीं कराया था। यह बात पति मनीष को नागवार गुजर रही थी। इस बात को लेकर दोनों के बीच कई बार झगड़े हुए। आखिरकार पति ने गुस्से में अपनी पत्नी की जीवन लीला बेरहमी से समाप्त कर दी।

पुलिस ने क्या जानकारी दी?

बालाघाट रेंज आईजी मुकेश श्रीवास्तव और एसपी अखिल पटेल ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। उन्होंने मीडिया को जानकारी दी कि पुलिस ने सिर्फ 24 घंटे ही अंदर ही इस हत्याकांड की गुत्थी को सुलझा दिया।  अपनी पत्नी की  हत्या करने के आरोप में मनीष शर्मा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं, पुलिस ने इस हत्याकांड को लेकर सिलसिलेवार तरीके से सारी जानकारी साझा की।  पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ धारा 302, 304 बी और 201 के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है।

वॉशिंग मशीन में धो डाले खून से सने कपड़े

पुलिस ने बताया कि मनीष ने 28 जनवरी 2024 के करीब 4 बजे के पहले तकिए से निशा के मुंह और नाक को दबाकर उसकी हत्या कर दी।  मुंह और नाक जब खून निकला तो कपड़े, तकिया और चादर लाल हो गए।  सबूतों को मिटाने के लिए आरोपी पति ने वॉशिंग मशीन में कपड़ों को धोकर सुखा दिया था।

पुलिस ने जब मनीष से आगे पूछताछ की तो उसने कहा कि मैं निशा को लेकर अस्पताल गया था और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। हालांकि,  पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के मुताबिक, निशा की मौत करीब 4 से 5 घंटे पहले ही हो चुकी थी।

निशा की बहन ने क्या कुछ बताया

एसडीएम की बड़ी बहन नीलिमा नापित ने कहा,”हमें कल पुलिस स्टेशन से फोन आया, जिसमें बताया गया कि वह नहीं रहीं। हमें यहां पहुंचने के लिए कहा गया। मनीष शर्मा (उनके पति) यहीं के रहने वाले हैं ग्वालियर और बेरोजगार है। वे एक वैवाहिक वेबसाइट के माध्यम से मिले और शादी कर ली। लेकिन उन्होंने हमें आमंत्रित नहीं किया और हमें बताए बिना शादी कर ली। मनीष को शुरू से ही पैसे की चाहत थी।

नीलिमा नापित ने आगे कहा कि शादी के तीसरे दिन मनीष ने अपनी पत्नी से पैसे मांगने शुरू कर दिए। वह उसे मानसिक और शारीरिक यातना देता था। वह मुझे इसके बारे में बताती थी। मुझे संदेह है कि मनीष शर्मा ने हत्या की है वह।मैं दोषियों के लिए उचित जांच और सजा की मांग करती हूं।”

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *