अमेठी में तैनात सिपाही को यहां में मारी गोली, चंदौली से सटे यहां इलाज के दौरान तोड़ा दम….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गाजीपुर। खानपुर थाना क्षेत्र के बभनौली गांव निवासी यूपी पुलिस का सिपाही अजय यादव की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई। रामपुर स्थित जलनिगम की पानी टंकी के पास सड़क किनारे खेतों में गोली मारकर फेंके गए एक युवक की सूचना मिलते ही सनसनी फैल गई। सड़कों पर सुबह दौड़ लगा रहे युवकों ने खानपुर थानाध्यक्ष को सूचना देकर मौके पर बुलाया। देखते ही देखते घटनास्थल पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। मौके पर पहुचीं पुलिस को घायल युवक की सांस चलती नजर आई जिसे लेकर तत्काल इलाज के लिए वाराणसी ट्रॉमा सेंटर भेज दिया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

खेतों के बीच में खाली पड़े स्थान पर खून के फब्बारों के बीच गिरा घायल युवक अजय यादव 28 पुत्र रामप्रताप यादव अपने घर से एक किलोमीटर दूर घायल पड़े शरीर के पास दो देशी पिस्टल भी पड़ी मिली। एक पिस्टल शरीर से कुछ दूरी पर मोबाइल और पर्स के साथ पड़ा था और एक पिस्टल अजय के दाहिने हाथ से कसकर पकड़ी गई थी। अजय के सर के आगे की ओर माथे पर दाहिने ओर से गोली मारी गई थी जो बाएं तरफ ने निकल गई थी। मौके पर सिर नाक और कान से रक्तस्राव हो रहा था। परिजनों के अनुसार सन दो हजार अठारह में यूपी पुलिस में भर्ती अजय वर्तमान में अमेठी जिले के गौरीगंज थाने में तैनात था। फरवरी माह में पंद्रह दिनों की छुट्टी लेकर तेरह तारीख को घर आया था। रविवार को अजय के चचेरी बहन की गोंद भराई का रस्म आयोजित किया था जहां अजय सहित पूरा परिवार रातभर जश्न मनाया।

अजय चार विवाहित बहनों का एकलौता भाई था और चारों बहनें उसकी शादी के लिए लड़की देखने को लेकर बहुत रोमांचित थींं। मां तेतरा देवी बेटे की खबर सुनते ही बेहोश हो गयी। सभी बहनों सहित पूरे परिवार का रो रोकर बुरा हाल है। पिता रामप्रताप यादव आरपीएफ जबलपुर में कार्यरत हैं। परिजनों के अनुसार सुबह साढ़े चार बजे के करीब किसी का फोन आया और बरामदे में सोया अजय अपना जैकेट पहना और निकल गया। इसके बाद लोगों से सूचना मिली कि उसे गोली मार दी गई है। मजबूत कदकाठी के हंसमुख और मिलनसार अजय यादव की मौत से उनके गांव सहित क्षेत्र के सगे संबंधियों सहित सभी युवा सन्न है। थानाध्यक्ष जितेंद बहादुर ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है परंतु प्रेमप्रसंग, अन्य विवाद और ड्यूटी स्थल पर कार्यप्रणाली सहित अन्य मामलों पर भी जांच पड़ताल किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *