Sunday, April 28, 2024
मध्य-प्रदेश

जमीन विवाद में बिछ गईं लाशें, दो गुटों की लड़ाई में गई छह की जान, कई घायल……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के सिहौंनिया थाना क्षेत्र के लेपा गांव में जमीन को लेकर हुए विवाद में दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। इस दौरान दोनों गुटों के बीच जमकर लाठी चली और बंदूकों से फायरिंग की गई। जिससे छह लोगों की मौत हो गई।

लेपा गांव में तनाव का माहौल

घटना की सूचना मिलते ही सिंहौनिया सहित आसपास के थानों से पुलिस बल को मौके पर भेजा गया है। घटना के बाद से लेपा गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

इन लोगों की हुई मौत

लेपा गांव में जमीन विवाद के दौरान जिन लोगों की मौत हुई है। उनमें तीन महिलाएं और तीन पुरुष हैं। सभी मृतक रंजीत तोमर पक्ष के हैं। मरने वालों के नाम लेस कुमारी पत्नी वीरेंद्र सिंह, बबली पत्नी नरेंद्र सिंह तोमर, मधु कुमारी पत्नी सुनील तोमर, गजेंद्र सिंह पुत्र बदलू सिंह, सत्यप्रकाश पुत्र गजेंद्र सिंह व संजू पुत्र गजेंद्र सिंह है। घायलों में विनोद सिंह पुत्र सुरेश सिंह तोमर और वीरेंद्र पुत्र गजेंद्र सिंह शामिल हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित गांव से फरार हो गए। गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। वह आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस का मानना है कि आरोपित खेतों और बीहड़ों में छिपे हो सकते हैं।

लेपा गांव के नजदीक ही है पान सिंह तोमर का गांव

लेपा गांव के पास ही भिड़ोसा गांव है, जो डकैत पान सिंह तोमर का गांव है। दोनों गांवों को लेपा.भिड़ोसा के नाम से जाना जाता है। बताया जाता है कि जमीन विवाद को लेकर ही पान सिंह तोमर डकैत बना था। गौर करने वाली बात तो यह है कि दिमनी से विधायक रविंद्र तोमर का गांव भी भिड़ोसा है। इसलिए यह गांव जिले में अपनी खास पहचान रखता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *