Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

UP: प्रेम प्रसंग में युवती ने पिया जहर, युवक ने फंदा लगा दी जान, एक ही कमरे में थे दोनों के शव, परिजन बेहाल

फर्रुखाबाद। जिले में बीती रात प्रेम प्रसंग में एक ही कमरे में युवती और रिश्तेदार युवक ने जान दे दी। गुरुवार तड़के सुबह युवक का शव फंदे पर लटका देख घटना की जानकारी हुई। वहीं, युवती का शव जमीन पर पड़ा था। जानकारी पर परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में लिया।

फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। रिश्तेदार युवक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए हैं। एएसपी ने बताया प्रेम प्रसंग को लेकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, जहानगंज थाना क्षेत्र के गांव चुरसई निवासी रघुनाथ सिंह खेती करते हैं।

बुधवार शाम करीब 5 बजे मेरापुर थाना के गांव अछरौड़ा निवासी रघुनाथ का भांजा अखिलेश (19) उनके घर पहुंचा। शाम को खाना खाकर रघुपाल के परिजन व अखिलेश सो गए। गुरुवार भोर करीब साढ़े 4 बजे अखिलेश सोकर उठे तो उन्होंने पुत्री रोशनी (18) को आवाज लगाई।
फंदे पर लटका था युवक, जमीन पर पड़ी थी युवती
कोई जबाव न मिलने पर बिस्तर पर जाकर देखा तो रोशनी व अखिलेश नहीं थे। बाहर की ओर बने कमरे का दरवाजा खोला तो अखिलेश रस्सी के फंदे पर लटका मिला। उसी के पास जमीन पर रोशनी भी मृत अवस्था में पड़ी थी। यह देख रघुनाथ बिलखते चिल्लाने लगे। शोरगुल सुनकर अन्य परिजन व पड़ोसी भी आ गए।
परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
घटना की सूचना अखिलेश के पिता विजय सिंह को फोन कर दी गई। विजय पत्नी ईश्वर देवी, पुत्र शिवम व मोहित के साथ घटनास्थल पहुंचे और बिलखने लगे। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष योगेंद्र सोलंकी, राजपुताना चौकी प्रभारी आछेलाल पुलिस बल के साथ पहुंच गए और पूछताछ शुरू कर दी।
जहरीली दवा की महक आ रही थी
घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर करीब 10 बजे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बाद में पहुंची फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर जांच कर साक्ष्य जुटाए। युवती के पास से जहरीली दवा की महक आ रही थी। ऐसे में अनुमान लगाया गया कि जहरीला पदार्थ पीने से उसकी मौत हुई है।
दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
दोनों के बीच प्रेम प्रसंग को लेकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। एएसपी डॉ संजय कुमार ने घटनास्थल पहुंच जांच व पूछताछ की।अपर पुलिस अधीक्षक डॉङ संजय कुमार ने बताया कि युवक ने फांसी लगाकर व युवती ने जहर पीकर आत्महत्या की सूचना मिली है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *