Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

पुल से कूदकर जान देने वाला था पत्नी से परेशान युवक, बिरयानी की एक प्लेट ने बचा ली जान

कोलकाता। कोलकाता पुलिस को एक व्यक्ति को आत्महत्या करने से रोकने के लिए रोजगार देने का वादा करना पड़ा और उसे बिरयानी के पैकेट का लालच देना पड़ा, ताकि वह आत्महत्या करने के इरादे से जिस पुल पर चढ़ गया था, उससे नीचे उतर सके।

कराया थाने के पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना सोमवार दोपहर को हुई, जिससे शहर की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक पर लगभग आधे घंटे तक यातायात बाधित रहा। उन्होंने बताया कि वह व्यक्ति, जिसकी पहचान बाद में इलाके के 40 वर्षीय निवासी के रूप में हुई। वह अपनी पत्नी से अलग होने और साथ ही अपने व्यवसाय में घाटे के कारण वित्तीय बाधाओं के कारण गंभीर भावनात्मक तनाव में था।

पुलिसकर्मी ने कहा, “दोपहर 2.30 बजे के आसपास, वह अपनी बड़ी बेटी को अपने दोपहिया वाहन पर साइंस सिटी ले जा रहा था। वह अचानक पुल के पास रुका और उसे बताया कि उसका मोबाइल फोन सड़क पर कहीं गिर गया है और वह उसे ढूंढने की कोशिश कर रहा है। उसे सड़क पर खड़ा छोड़कर वह पुल पर चढ़ गया और फिर कूदने की धमकी दी।”

उन्होंने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कोलकाता पुलिस आपदा प्रबंधन समूह (डीएमजी) और अग्निशमन विभाग के कर्मियों के साथ स्थानीय पुलिस स्टेशन की एक टीम मौके पर पहुंची और उससे बातचीत शुरू की।

पुलिसकर्मी ने कहा, “हमने समस्या को समझने के लिए उसकी बेटी से बात की और तदनुसार उसे समझाने और नीचे लाने के लिए बातचीत की योजना बनाई। आखिरकार, हमारे प्रस्ताव देने के बाद वह नीचे आने के लिए तैयार हो गया।” पुलिस को डर है कि अगर वह आदमी पुल के ऊपर से फिसल गया होता, तो वह बिजली के खंभों से टकरा सकता था या नीचे रेलवे ट्रैक पर गिर जाता, जिससे उसे गंभीर चोटें आतीं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *