Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दवाई से नहीं हुआ गर्भपात तो क्लिनिक पहुंची अविवाहिता, तबीयत बिगड़ने के बाद मौत; प्रेमी हिरासत में

चिलुआताल। सिक्टौर बाजार के महुआतार स्थित आदि शक्ति मेडिसीन क्लिनिक में गुरुवार की शाम गर्भपात के बाद युवती की तबीयत बिगड़ गई। संचालक के साथ प्रेमी उसे गंभीर स्थिति में मेडिकल कालेज ले गया, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। शव लेकर भागते समय प्रेमी को पुलिस ने पकड़ लिया। घटना के बाद क्लिनिक बंद कर संचालक फरार हो गया।

बिना पंजीकरण के चल रहे हास्पिटल को शुक्रवार की रात में प्रशासन व पुलिस की टीम ने सील कर दिया।  25 वर्षीय युवती का प्रेम संबंध कुशीनगर जिले के तवरेज आलम से था। छह माह से दोनों एक-दूसरे से मिलते जुलते थे। 20 दिन पहले युवती को गर्भ ठहरने की जानकारी हुई तो उसने तवरेज को बताया। दवा देने के बाद भी राहत न मिलने पर गुरुवार को उसने नंदानगर में बुलाया।

गर्भपात के बाद बिगड़ गई युवती की तबीयत

डाक्टर को दिखाने पर पता चला कि चार माह का गर्भ है। अपने परिचित युवक से बात करने के बाद दोपहर बाद गर्भपात कराने के लिए युवती को लेकर तवरेज चिलुआताल के सिक्टौर बाजार, महुआतार स्थित आदि शक्ति मेडिसीन पर ले गया। पुलिस की जांच में पता चला कि संचालक विवेक सेठ ने रात आठ बजे गर्भपात किया, जिसके बाद युवती की तबीयत बिगड़ गई।

जिसके बाद अचेतावस्था में उसे बीआरडी मेडिकल कालेज ले गए जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि युवती के पिता ने तवरेज के साथ ही हास्पिटल संचालक व एक अज्ञात सहयोगी के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या व गर्भपात करने का मुकदमा दर्ज कराया है। क्लिनिक को सील कर दिया गया है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सुबह दवा लेने के बहाने युवती घर से निकली थी…

स्वजन को रात में हुई जानकारी सुबह दवा लेने के बहाने युवती घर से निकली थी। देर शाम तक घर न पहुंचने पर परिवार के लोगों ने खोजबीन की, लेकिन पता नहीं चला। थाने पर सूचना देने पर पता चला कि शाम को उसका लोकेशन मानीराम के पास मिला था। खोजबीन के बीच रात में 11 बजे मेडिकल कालेज में एक युवती का शव मिलने की जानकारी हुई। परिवार के लोग पहुंचे तो पहचान करने के साथ ही आरोपित के विरुद्ध तहरीर दी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *