Sunday, April 28, 2024
बिहार

पुलिस के हजारों कर्मचारियों और अफसरों को मिला प्रमोशन का तोहफा, पोस्ट के साथ सैलरी भी बढ़ेगी

पटना। Bihar Police Promotion बिहार पुलिस के 14 हजार 361 कर्मियों व पदाधिकारियों को आठ जनवरी तक वेतनमान के साथ उच्चतर कार्यकारी प्रभार दिया गया है। इनमें 905 को इंस्पेक्टर, 4826 को दारोगा, 2893 को सहायक अवर निरीक्षक, 1651 को हवलदार आदि में उच्चतर प्रभार मिला है।

इसके अलावा, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस, वितंतु, परिवहन इंस्पेक्टर से लेकर हवलदार तक एवं चालक संवर्ग आदि में भी बड़ी संख्या में उच्चतर प्रभार दिया गया है। पुलिस मुख्यालय के अनुसार, अब सिर्फ परिचारी और लिपिक संवर्ग वर्ग में कार्यकारी प्रभार दिया जाना बाकी है, जो प्रक्रियाधीन है। डीएसपी के पद पर उच्चतर प्रभार दिए जाने का मामला गृह विभाग के स्तर पर लंबित है।

आठ ट्रेनी आइपीएस अधिकारियों का व्यावहारिक प्रशिक्षण शुरू

बिहार कैडर के वर्ष 2021 और 2022 बैच के आठ ट्रेनी आइपीएस अधिकारियों का व्यावहारिक प्रशिक्षण सोमवार से शुरू हो गया। सहायक पुलिस अधीक्षक के रूप में आठों आइपीएस अधिकारी 30 सप्ताह का प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। इस दौरान 12 सप्ताह वह ग्रामीण थाने के स्वतंत्र प्रभार के रूप में भी रहेंगे।

पुलिस मुख्यालय के स्तर से सभी आठ आइपीएस अधिकारियों का जिला आवंटन कर दिया गया है। भावरे दीक्षा अरुण को पटना, मोहिबुल्लाह अंसारी को सारण, कोटा किरण कुमार को मुजफ्फरपुर, शैलेंद्र सिंह को मुंगेर, अतुलेश झा को पूर्णिया, अभिनव को भागलपुर, दिव्यांजली जायसवाल को नालंदा और शिवम धाकड़ को गया जिला आवंटित किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *