Wednesday, May 15, 2024
बिहार

BPSC TRE 2.0 Appointment Letter: दूसरे चरण के चयनित अध्यापकों को इस दिन मिलेगा नियुक्ति पत्र, शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारी

सिवान। BPSC Teacher Appointment Letter बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा दूसरे चरण की अध्यापक नियुक्ति परीक्षा से चयनित शिक्षकों को 13 जनवरी को पटना के गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र दिया जाना है। ऐसे में जिला स्तर पर भी नव चयनित अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण की व्यवस्था रहेगी। जहां जिला प्रशासन से लेकर शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।

इसको लेकर जिला शिक्षा विभाग द्वारा तैयारी भी शुरू कर दी गई है। इस संबंध में स्थापना डीपीओ अवधेश कुमार ने बताया कि शहर के वीएम हाईस्कूल सह राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में दूसरे चरण के तहत नव चयनित शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाएगा।

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा दूसरे चरण के विद्यालय अध्यापकों के परिणाम की घोषणा के बाद इनकी जिला स्तर पर काउंसलिंग कराई जा रही है। प्राप्त आंकड़ों पर गौर करें तो अबतक 2562 नव चयनित अध्यापकों की काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। काउंसलिंग के पश्चात इनलोगों को डायट, सीटीई आदि प्रशिक्षण संस्थानों में ओरिएंटेशन हेतु भेजा गया है।

700 शिक्षक मुख्यमंत्री के हाथों पाएंगे नियुक्ति पत्र

पीओ ने बताया कि पटना के गांधी मैदान में जिले से 700 नव चयनित शिक्षक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के लिए जाएंगे। इसको लेकर भी तैयारी पूरी कर ली गई है। साथ ही इन शिक्षकों की सूची भी अंतिम रूप से तैयार कर ली गई है। इन शिक्षकों को पटना भेजने के लिए 16 बसों को आरक्षित भी कर लिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *