Sunday, April 28, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

पूर्व भाजपा नेता पर फायरिंग… गाली देते हुए कहा भागने मत दो, मामले में शुआट्स के कुलपति आरबी लाल गिरफ्तार

प्रयागराज। अरैल तटबंध पर रविवार सुबह टहलने गए पूर्व भाजपा नेता दिवाकरनाथ त्रिपाठी और उनके साथी शरवेंद्र विक्रम सिंह पर कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी। गोली लगने से वह बाल-बाल बच गए, लेकिन कार क्षतिग्रस्त हो गई।

दिवाकरनाथ की तहरीर पर नैनी पुलिस ने सैम हिगिन बाटम कृषि, प्रौद्योगिकी और विज्ञान विश्वविद्यालय (शुआट्स) के कुलपति आरबी लाल व दो अज्ञात के खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोप में मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद आरबी लाल को गिरफ्तार कर लिया। उसके साथियों की तलाश चल रही है।

यह है पूरा मामला

करबला मोहल्ला निवासी पूर्व भाजपा नेता दिवाकर नाथ का आरोप है कि रविवार सुबह वह अपने साथी के साथ अरैल तटबंध पर टहलने गए थे। करीब पौने सात बजे वह टहलने के बाद इनोवा कार से वापस लौट रहे थे। इसी बीच एक सफेद फॉर्च्यूनर कार ने ओवरटेक किया, जिसमें सवार आरबी लाल दो अज्ञात लोग गाली-गलौज करने लगे।

ड्राइवर के गाड़ी न रोकने पर आरबी लाल अपने सहयोगियों को ललकारा और गाली देते हुए कहा कि भागने मत दो। इसी बीच आरबी लाल के सहयोगियों ने जान से मारने की नीयत से फायरिंग, लेकिन वह गोली लगने से बच गए। फायरिंग में गाड़ी का शीशा टूट गया।

मुकदमे लिखवाने पर रंजिश रखने का आरोप

यह भी आरोप है कि आरबी लाल पहले से रंजिश रखता आया है क्योंकि उसके विरुद्ध कई मुकदमे लिखवाए गए हैं। पूर्व भाजपा नेता का कहना है कि इसी साल उनके साथी पर हमला हुआ था, जिसकी रिपोर्ट दर्ज है। शुआट्स का कुलपति हमीरपुर में दर्ज सामूहिक दुष्कर्म और मतांतरण के मुकदमे में भी वांछित चल रहा था।

अरैल तटबंध पर हुई घटना के पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा लिखकर अभियुक्त आरबी लाल को गिरफ्तार किया गया है। उसके साथियों की तलाश चल रही है।

-अभिनव त्यागी, डीसीपी यमुनानगर।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *