Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली में बंद रहेंगे कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल, इतने दिसंबर से इतने जनवरी तक छुट्टी…….

चंदौली। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार के दिए गए आदेश के पर 31 दिसंबर से लेकर 14 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। इस दौरान कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह के द्वारा जारी किया गया पत्र में बताया गया है कि शासन के निर्देश के अनुसार 31 दिसंबर से लेकर 14 जनवरी तक उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रण में आने वाले समस्त विद्यालयों मान्यता प्राप्त और बेसिक विद्यालयों में शीतकालीन अवकाश रहेगा। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रण में संचालित होने वाले और मान्यता प्राप्त विद्यालयों में कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक सभी विद्यालय 14 जनवरी तक बंद रहेंगे और फिर 15 जनवरी से नियमित रूप से कक्षाएं संचालित करने के लिए खोले जाएंगे।

14 जनवरी तक छुट्टी

आपको बता दें कि उत्तर भारत में कड़ाके के ठंड के चलते कई जिलों में शीतलहरी का प्रकोप देखा जा रहा है। इसके चलते छोटे बच्चों के स्कूलों में जाने से उनको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए शीतकालीन अवकाश घोषित करते हुए 31 दिसंबर से 14 जनवरी 2024 तक की छुट्टी घोषित कर दी गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *