Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशविधान सभा चुनाव २०२२

बसपा ने जारी की चुनाव के लिए 53 प्रत्याशियों की सूची

बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को 53 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। यहां पर चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होगा और नौ जिलों के मतदाता वोट डालेंगे। चौथे चरण में 59 विधानसभा सीट पर प्रत्याशी मैदान में उतरेंगे। बहुजन समाज पार्टी ने शुक्रवार को 53 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। यहां पर चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होगा और नौ जिलों के मतदाता वोट डालेंगे। चौथे चरण में 59 विधानसभा सीट पर प्रत्याशी मैदान में उतरेंगे।

बहुजन समाज पार्टी ने लखनऊ जनपद की नौ में से चार पर मुस्लिम प्रत्याशियों पर दांव लगाया है। मलिहाबाद (सुरक्षित) से जगदीश रावत, सरोजनीनगर से मोहम्मद जलीस खां, बक्शी का तालाब से सलाउद्दीन सिद्दीकी, लखनऊ पश्चिम से कमर रजा खां, लखनऊ उत्तरी से मोहम्मद सरवर मलिक, लखनऊ पूर्वी से आशीष कुमार सिन्हा, लखनऊ मध्य से आशीष चंद्र श्रीवास्तव, लखनऊ कैंट से अनिल पाण्डेय तथा मोहनलालगंज (सुरक्षित) से देवेन्द्र कुमार सरोज को प्रत्याश बनाया है।

बसपा ने सीतापुर से भारतीय जनता पार्टी के नेता अम्मार रिजवी के बेटे मीसम को अपना प्रत्याशी बनाया है। बसपा ने सीतापुर के सात में से पांच विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों का नाम घोषित किया है। अभी सेवता और सिधौली के प्रत्याशी का नाम फाइनल नहीं है। यहां के महोली से डा. राजेंद्र प्रसाद वर्मा, सीतापुर से खुर्शीद अंसारी, हरगांव से रानू चौधरी, लहरपुर से मो. जुनैद अंसारी, बिसवां से हाशिम अली और महमूदाबाद से मीसम अम्मार रिजवी को प्रत्याशी बनाया गया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री डा. अम्मार रिजवी के बेटे मीसम अम्मार रिजवी को बसपा ने महमूदाबाद से प्रत्याशी बनाया है। मीसम 2007 में भी बसपा से महमूदाबाद से चुनाव लड़े थे और उपविजेता रहे थे। बसपा ने मिश्रिख से श्याम किशोर को मैदान में उतारा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *