Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

लोकसभा चुनाव से पहले BJP का मेगा प्लान तैयार, ऐसे भेदेगी विपक्ष का चक्रव्यूह

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले मतदाआओं को साधने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मेगा प्लान तैयार किया है. पार्टी ने तय किया है कि 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला के प्रतिष्ठा होने के बाद वह पूरे देश की सभी 545 लोकसभा सीटों में से हर लोकसभा वार 2000 से लेकर के 5000 लोगों तक रामलाल के दर्शन अगले 3 महीने तक कराएगी. लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी राम के माध्यम से लोगों के बीच में एक अलग आस्था की अलख जगाने के साथ ही अपने काम को दिखाने का मुहिम चलाएगी.

बीजेपी ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसके लिए मौजूदा सांसदों के साथ ही मंत्रियों और विधायकों को उसकी जिम्मेदारी दी जाएगी. जो अपने-अपने क्षेत्र से 2000 से लेकर के 5000 लोगों तक की सूची तैयार कर रहे हैं जिनको 23 जनवरी के बाद रामलला के दर्शन करने के लिए उनको अपने-अपने क्षेत्र से लाना है. इसके लिए बड़ी संख्या में ट्रेन भी बुक हुई है. आपको बता दें कि तकरीबन 1000 विशेष ट्रेन पूरे देश से प्राण प्रतिष्ठा के बाद अगले 100 दिनों तक चलाई जाएंगे और इन्हीं ट्रेनों के माध्यम से अलग-अलग लोकसभा क्षेत्र से लोग रामलाल के दर्शन करने के लिए ले जाएंगे.

लोगों को बताएंगे मंदिर के संघर्ष की कहानी 
बीजेपी के सांसद विधायक और मंत्रियों के ऊपर इस बात की जिम्मेदारियां हैं . बीजेपी के जिम्मेदार पदाधिकारी लोगों को यह बताने की कोशिश करेंगे कि जो 500 सालों में नहीं हो पाया वह भारतीय जनता पार्टी ने करके दिखाया है.और जब यह लोग अयोध्या दर्शन करके वापस अपने क्षेत्र में जाएंगे तो बीजेपी को एक बड़ा फायदा मिल सकता है इसी कड़ी में दर्शन कराने की तैयारी कर रही है. एक अनुमान के मुताबिक बीजेपी लगभग 50 लाख से 1 करोड लोगों को दर्शन कराने की योजना बनाई है. अब देखने वाली बात ये होगी कि पार्टी को आगामी चुनावों में इसका कितना फायदा मिलेगा.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *