Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

छात्रा का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर शादी का प्रयास, पीछा छोड़ने के लिए मांगी 10 लाख की रंगदारी…..

वाराणसी के मैदागिन स्थित एक पीजी कॉलेज की स्नातक की छात्रा का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उसके साथ शादी का प्रयास किया गया। अब छात्रा का पीछा छोड़ने के लिए 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी जा रही है। बात न मानने पर छात्रा के पिता और भाई की हत्या की धमकी दी जा रही है। छात्रा की तहरीर के आधार पर जैतपुरा थाने में झारखंड के साहेबगंज के गोड़ाबाड़ी हटिया जिरदाबाड़ी निवासी विजय कुमार दास और उसके दो अज्ञात साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

नक्खीघाट क्षेत्र के नवापुरा चुंगी की रहने वाली छात्रा के अनुसारए वह मैदागिन स्थित एक पीजी कॉलेज की स्नातक की छात्रा है। लगभग चार साल पहले उसकी मुलाकात विजय कुमार दास से हुई। विजय उससे प्रेम संबंध को लेकर बात करने लगा तो वह विरोध करती थी। बीते 10 फरवरी को वह अपने भाई के साथ कॉलेज गई थी।

ट्रेन में चाय पीते ही हो गई बेहोश

इसी दौरान विजय का फोन आया कि वह तत्काल कैंट रेलवे स्टेशन आ जाए। ऐसा नहीं किया तो उसके भाई की हत्या कर दी जाएगी। धमकी से डर कर वह कैंट रेलवे स्टेशन गई तो वहां विजय अपने दो साथियों के साथ उससे मिला।

स्टेशन पर भी धमकाया गया। इसके बाद वह विजय के साथ एक ट्रेन में बैठ गई। ट्रेन में सवार होते ही उसे पीने के लिए चाय दी गई और थोड़ी देर बाद वह बेहोश हो गई। होश में आने पर उसने खुद को झारखंड के साहेबगंज स्थित एक मंदिर में पाया। मंदिर में उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराकर शादी की बात कहते हुए विजय ने उससे कई सादे कागज पर हस्ताक्षर करा लिया।

गला दबाकर किया मारने का प्रयास

छात्रा के मुताबिक विजय उसे साहेबगंज स्थित कचहरी ले गया और सादे कागजों पर हस्ताक्षर कराने लगा तो उसने विरोध किया। इस पर गला कसकर उसकी हत्या का प्रयास किया गया। जब वह सादे कागजों पर हस्ताक्षर करने को तैयार हो गई तो उसे छोड़ दिया गया। छात्रा के अनुसार उसके पिता परिवार के लोगों के साथ खोजते हुए साहेबगंज पहुंचे तो विजय उसके साथ शादी करने में सफल नहीं हो पाया। विजय ने उसे कहीं भी शिकायत करने पर उसके भाई और पिता की हत्या करने की धमकी दी।

अब दुष्प्रचार कर रहा

छात्रा के मुताबिक विजय अब उसके खिलाफ दुष्प्रचार करता है और कहता है कि वह उसकी पत्नी है जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। पीछा छोड़ने के लिए विजय उसके पिता से 10 लाख रुपये मांग रहा है। इस संबंध में जैतपुरा थानाध्यक्ष मथुरा राय ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *