Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

प्रेमिका के घर पहुंचकर जबरिया भरी मांग, पुलिस चौकी में हुआ निकाह….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। गुलरिहा इलाके में एक युवक ने प्रेमिका के घर पहुंचकर उसकी मांग में सिंदूर भर दिया और उसे साथ ले जाने की कोशिश करने लगा। प्रेमिका के घर वालों की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। उसे भटहट पुलिस चौकी पर लाया गया। जहां दोनों के परिवार वालों की सहमति से चौकी में ही पुलिस वालों ने प्रेमी युगल का निकाह करा दिया।

यह है मामला

गुलरिहा इलाके के बजहां निवासी अमजद अली का बगल के बरगदही गांव की शहीबुन निशा से चार साल से प्रेम संबंध चल रहा था। दो साल पहले अमजद अली रोजगार की तलाश में कुवैत चला गया लेकिन मोबाइल फोन के माध्यम से वह प्रेमिका के संपर्क में बना रहा। इस बीच शहीबुन निशा के घर वालों ने कई जगह उसकी शादी तय की लेकिन कुवैत से ही लड़के वालों फोन कर अमजद उसके साथ प्रेम संबंध होने की जानकारी देकर उसकी शादी काट देता था। कुछ दिन पहले ही वह कुवैत लौटकर घर आया है।

अपने साथ ले जाने की कोशिश की

मंगलवार की शाम को अमजद बाइक से शहीबुन निशा के घर पहुंच गया। परिवार के लोग कुछ समझ पाते इससे पहले उसने उसकी मांग में सिंदूर भर दिया। इतना ही उसे अपने साथ ले जाने की कोशिश भी करने लगा। शहीबुन के परिवार वालों के 112 नंबर पर सूचना देने पर पहुंची पुलिस अमजद को हिरासत में लेकर भटहट पुलिस चौकी ले आई। बुधवार को अमजद और शहीबुन निशा के परिवार वाले भी पुलिस चौकी पर पहुंच गए। दोनों के परिवार वाले पहले तो एक.दूसरे पर आरोप.प्रत्यारोप लगाते रहे लेकिन बाद में पुलिस वालों के समझाने पर दोनों पक्ष अमजद और शहीबुन निशा की शादी करने के लिए तैयार हो गए। इसके बाद काजी को पुलिस चौकी में ही बुलवाकर उनके निकाह की औपचारिकता पूरी करा दी गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *