Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दो लड़कियों का पिता बेटा न होने पर बौखलाया, खुद को कुंवारा बता दूसरी शादी की कर ली तैयारी; पहली बीवी ने ऐसे सिखाया सबक

गिरिडीह। पहली पत्नी के रहते हए दूसरी युवती को अपनी जाल में फंसा कर सात फेरे लेने की तैयारी कर चुके दूल्हे के मंसूबों पर पहली पत्नी के आ धमकने से पानी फिर गया। भेद खुलने पर दूल्हा बनने का सपना सजाए बैठा युवक नौ-दो ग्यारह हो गया। मामला पचंबा थाना क्षेत्र का है।

पहली पत्‍नी को धोखा देकर करने चला था दूसरी शादी

यहां बिहार के वैशाली का रहने वाला दो बच्चों का पिता मुकेश कुमार वर्ष 2015 से रह रहा था। अपनी पहली शादी की बात छिपाकर उसने मुफ्फसिल थाना क्षेत्र की एक युवती को प्रेमजाल में फांस लिया और उससे शादी रचाने की पूरी तैयारी कर ली, लेकिन इसकी भनक लगते ही पहली पत्नी अलका देवी अपने स्वजन के साथ रविवार को पचंबा थाना पहुंची और आपबीती सुनाते हुए पुलिस से मदद की गुहार लगाई।

बेटा न होने की बात पर पत्‍नी से करता था झगड़ा

महिला की शिकायत पर थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह उसे अपने साथ लेकर धर्मशाला पहुंचे। वहीं इसकी भनक लगते ही दूसरी शादी रचाने की तैयारी में जुटा दूल्हा शादी का मंडप छोड़कर भाग निकला।

बिहार के वैशाली के चकमहदीम गांव की रहने वाली अलका देवी ने बताया कि 2007 में उसकी शादी वैशाली के गोरौल थाना क्षेत्र के बस्ती सरसीकन गांव निवासी मुकेश के साथ हुई थी। उनकी 16 व 10 वर्ष की बेटियां हैं।

बताया कि वर्ष 2015 में उसके पति गिरिडीह आ गए और यहां आने के बाद पुत्र नहीं होने की बात पर आए दिन झगड़ा करने लगे। इसी बात को लेकर दोनों में थोड़ा मनमुटाव चल रहा था।

मंडप से फरार होने पर हुआ मजबूर

हालांकि, इसके बावजूद पति घर आते थे, लेकिन पिछले एक वर्ष से राशन का खर्च देना तक बंद कर दिया था। जब इसकी जानकारी लेने की कोशिश की गई तो यह बात सामने आई कि उसके पति का अवैध संबंध एक युवती के साथ हो गया है और दोनों शादी रचाने वाले हैं। इसी सूचना पर वह गिरिडीह पहुंची, लेकिन पति फरार हो गया। पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *