Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

रात में खाना खाकर सोए थे सभी लोग, शॉर्ट सर्किट के कारण अचानक लग गई भीषण आग, 14 मवेशियों की जलकर मौत…….

पश्चिम चंपारण। बिहार के पश्चिम चंपारण में नौतन थाना क्षेत्र के बैरा परसौनी गांव में रविवार की रात करीब तीन बजे बिजली की शर्ट सर्किट से अचानक लगी आग से जलकर 14 मवेशियों की मौत हो गई। वहीं दो मवेशी बुरी तरह झुलस गए हैं।

घटना में घर में रखे अनाज, कपड़ा, बर्तन और कैश समेत लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई है। ग्रामीणों के काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय प्रखंड के डबरिया पंचायत के वार्ड नंबर 9 के बैरा परसौनी गांव में रविवार की रात करीब तीन बजे बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

चारों तरफ से निकलने लगीं आग की लपटें

घटना में 12 बकरी और दो गाय की जलकर मौत हो गई है। आग परमा चौधरी के घर में लगी, जिसमें उनका दो घर जल गया है। अग्नि पीड़ित ने बताया कि रविवार की रात सभी लोग खाना खा कर सो गए थे। इस दौरान रात तीन बजे अचानक घर के चारों तरफ से आग की लपेट निकलने लगी।

प्रशासन को दी गई घटना की सूचना

देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीण कुछ समझ पाते तब तक सभी संपत्ति जलकर राख हो गई। घटना की सूचना अग्नि पीड़ित परिवार के द्वारा आंचल प्रशासन व थाना को दी गई है।

वहीं इस संबंध में सीओ भास्कर व आरवो रमेश कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। संबंधित राजस्व कर्मी को जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *