Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

शिखर धवन के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में कौन करेगा ओपनिंग, इन 3 खिलाड़ियों में टक्कर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज ;शुक्रवारद्ध शाम पोर्ट आफ स्पेन में खेला जाना है। सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में रहेगी। कप्तान के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा इसको लेकर कुछ सस्पेंस बना हुआ है।

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के साथ धवन ओपनिंग में जोड़ी बनाते हैं। इस सीरीज के लिए उनको आराम दिया गया है ऐसे में सवाल यही है कि कप्तान के साथ पहले वनडे में जोड़ीदार कौन होगा। पारी की शुरुआत करने के लिए भारतीय टीम के पास इस वक्त दो दमदार विकल्प मौजूद हैं। वहीं टी20 में पारी की शुरुआत कर चुका एक होनहार युवा भी बारी के इंतजार में है। इशान की दावेदारी थोड़ी कम नजर आती है लेकिन वह भी पारी की शुरुआत करने के लिए कप्तान शिखर धवन और कोच राहुल द्रविड़ की पसंद हो सकते हैं।

रुतुराज और गिल में से कौन

शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ के बीच ओपनिंग में जगह बनाने के लिए टक्कर है। गिल पहले तीन वनडे खेल चुके हैं जबकि रुतुराज को इस फार्मेट में अभी डेब्यू करना है। घरेलू क्रिकेट की बात करें तो गिल का रिकार्ड रुतुराज के मुकाबले हल्का नजर आता है। गिल ने 58 लिस्ट ए मुकाबले खेलकर 2313 रन बनाए हैं। उनके नाम 6 शतक है।

वहीं रुतुराज के खाते में 64 लिस्ट ए मैच खेलने के बाद 3284 रन हैं। इस बल्लेबाज ने 11 शतक बनाए हैं जिसमें एक 4 एक ही सीजन में रहे। सबसे बड़ी पारी की बात करें तो रुतुराज ने नाबाद 187 रन बनाए हैं जबकि गिल की सबसे बड़ी पारी 143 रन की रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *