Thursday, April 25, 2024
नई दिल्ली

सबसे पहले इन क्रिकेटरों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, हो गया ऐलान…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों और सपोर्ट स्टाफ शनिवार को वेलिंग्टन में कोविड.19 के खिलाफ वैक्सीनेशन कराएंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से टीकाकरण शुरू हो गया है। जिसमें अब क्रिकेटरों की बारी है। न्यूजीलैंड के न्यूज पोर्टल स्टफ ने इस बात की पुष्टि की है कि कीवी खिलाड़ियों के पहले बैच को शनिवार को कोरोना का टीका लगेगा। इस तरह सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी वैक्सीनेट होंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को व्यापक रूप से सरकार के ष्राष्ट्रीय महत्व के कारणों मानदंडों के माध्यम से एक प्रारंभिक टीका के लिए अनुमोदित होने की उम्मीद है। ओलंपिक खेलों के आयोजन में अब सिर्फ तीन महीने के समय है। इससे पहले टोक्यो ओलंपिक के कई खिलाड़ियों को कोरोना वायरस की वैक्सीन लग चुकी है। वहींए शनिवार को ऑकलैंड में डेम वैलेरी एडम्स का टीकाकरण किया जाएगा। ऑकलैंड या फिर आसपास में जितने भी क्रिकेटर होंगेए उनको कोरोना वायरस की वैक्सीन लगनी है।

न्यूजीलैंड की टीम अगले महीने के आखिर में इंग्लैंड की यात्रा करेगी। जहां वे 18 से 23 जून तक साउथैंप्टन में भारत के खिलाफ आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेंगे। जबकि मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ भी कीवी टीम को दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। मूल रूप से ये फाइनल मैच लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाना था। लेकिन कोविड .19 संबंधित कारणों की वजह से इस महामुकाबले का आयोजन साउथैंप्टन में होगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *