Sunday, April 28, 2024
Uncategorized

ऐसा हुआ जब कहा ‘मैं जिंदा करूंगा’, सपेरे ने ऐसी घुट्टी पिलाई..पुलिस भी न समझी; 7 दिन से मासूम का बेजान शरीर गड्ढे में दबा

मुरादाबाद, लखनऊ । पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुरादाबाद के कुंदरकी के ऊंचाकानी गांव में सांप के डसने से हुई छात्र की मौत के मामले में परिजन अब भी सपेरों की बातों को सच मान रहे हैं। चिकित्सक के मृत घोषित करने के बाद भी वे शव को गड्ढे में दबाकर बच्चे के जीवित होने की उम्मीद कर रहे हैं। बुधवार को इसकी जानकारी जब पुलिस को हुई तो मामले की हकीकत जानने के लिए हलके के दरोगा पहुंच गए।

उन्होंने समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। 19 नवंबर का इंतजार करने की बात कहते हुए उनको वहां से जाने के लिए मजबूर कर दिया। कुंदरकी ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम ऊंचाकानी में आठ दिन पहले 9 नवंबर की रात 11 बजे सोते समय कक्षा सातवीं के छात्र वरुण (14) पुत्र बबलू ठाकुर को सांप ने डस लिया था।

जिला अस्पताल में डॉक्टर ने छात्र को मृत घोषित कर दिया, लेकिन सपेरों ने दावा किया कि वह छात्र को जीवित कर देंगे। सपेरों के बताए अनुसार परिजनों ने सर्पदंश से मृत छात्र के शव को अपने घर के आंगन में गड्ढे में दबा कर रखा है। बीते सोमवार को ऊंचाकानी में सपेरे घर पहुंचकर तंत्र विद्या कर चुके हैं, लेकिन छात्र के शरीर में कोई हरकत नहीं हुई।

इसके बाद सपेरों ने 19 नवंबर को आने वादा किया। सपेरों का दावा है कि वह गड्ढे से छात्र को जीवित निकाल सकते हैं। इसी आस में छात्र के परिजन हैं कि उनका बेटा सही हो जाए। बुधवार सुबह से कुंदरकी पुलिस ग्राम ऊंचाकानी पहुंच गई थी।

हलके के दरोगा सलीम मलिक ने परिजनों से कहा कि छात्र के शव को गड्ढे से बाहर निकालें, लेकिन परिजनों ने कहा कि हमें अभी उम्मीद है कि वरुण सही हो सकता है, इसलिए हमें शव को अपने ही मकान में दबा रखा है।

वहीं इस मामले में 19 नवंबर के बाद भी उचित निर्णय लेंगे। पुलिस की मशक्कत भी बेकार रही, जिसके बाद पुलिस बैरंग लौट आई है। परिजनों ने मकान के अंदर किसी को नहीं जाने दे रहे हैं।

छात्र के शव को घर में सात दिन से गड्ढे में दबाए हैं परिजन, 19 नवंबर तक लगाए ये उम्मीद

मुरादाबाद के कुंदरकी ब्लॉक क्षेत्र के सीमांत गांव ऊंचाकानी में परिजन सर्पदंश से मृत सातवीं के छात्र वरुण (14) के शव को सात दिनों से मकान के अंदर गड्ढे में दबाए बैठे हैं। परिजनों ने यह कारनामा सपेरों के तंत्र-मंत्र के अंधविश्वास में आकर किया है। शुक्रवार को फिर सपेरे ने दावा किया है कि सात दिन बाद अर्थात 19 नवंबर तक शव रखने पर छात्र जिंदा हो सकता है।

ऊंचाकानी गांव के रहने वाले दुग्ध विक्रेता बब्लू ठाकुर के पुत्र वरुण (14) को सोते समय कान के पास बीते बृहस्पतिवार की रात करीब 11 बजे सर्प ने डंस लिया था। छात्र की चीख पुकार सुनकर परिजनों की नींद टूट गई। परिजन छात्र का इलाज कराने के लिए उसे तत्काल जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने देखने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र दो भाइयों में छोटा था।

सपेरे ने दिखाया तंत्र मंत्र से जिंदा करने का सपना

परिजनों ने बेटे का इलाज कराने के लिए सपेरे को बुलाया। सपेरे ने देखने के बाद कहा कि छात्र मरा नहीं, बेहोश है। सांप के काटने के बाद लोग कई दिनों तक बेहोशी की हालत में जीवित रहते हैं। सपेरे ने तंत्र मंत्र की शक्ति का दावा करते हुए परिजनों को विश्वास दिलाया। भरोसे में आकर परिजनों ने छात्र को अपने मकान के अंदर गड्ढा खोदकर मिट्टी के नीचे दबा दिया।

सोमवार शाम तक सपेरा बब्लू ठाकुर के घर पहुंचा। वह छात्र को जिंदा करने का दावा करने लगा। कुछ ही देर में गांव के लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। सपेरे ने कुछ देर तक तंत्र विद्या का प्रदर्शन किया, लेकिन छात्र के शरीर में कोई हरकत नहीं हुई।

अंत में सपेरे ने परिजनों के सामने गारंटी दी कि वह छात्र को जिंदा कर देगा। इसके लिए उसे अभी गड्ढे में ही दबे रहने दीजिए। ग्राम प्रधान सौनाद सिंह ने बताया कि सपेरे ने 19 नवंबर को फिर से आने का वादा किया है।

दावा किया कि वह छात्र को जिंदा कर देगा। सपेरा अलीगढ़ क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है। इधर अलीगढ़ और जसपुर के सपेरों के दावे को लेकर ग्राम ऊंचाकानी में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। अभी भी गांव का एक बड़ा वर्ग करिश्मा की उम्मीद लगाए बैठा है। वहीं छात्र के परिजन गमगीन हैं। वे बेटे की जिंदगी के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *