Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

जमानत पर छूटी लुटेरी दुल्हन पहुंची घर, नहीं म‍िला सामान तो पुलिस को फोन कर पूछा कहां हैं मेरी गृहस्थी……

कानपुर। पहले से शादीशुदा और दो बच्चों की मां शिवांगी सिसौदिया उर्फ सविता देवी को जमानत मिल गई है। जमानत पर छूटने के बाद सविता ने पुलिस पर दबाव बनाया है कि उसे उसकी गृहस्थी का सामान दिलाया जाए। सविता के जेल जाने के बाद से सिपाही ने किराए का मकान छोड़ दिया था। हालांकि इस बारे में उसकी ओर से कोई शिकायत पुलिस में दर्ज नहीं कराई गई है।

सविता पर धोखा देकर फजलगंज थाने के सिपाही जितेंद्र गौतम से शादी करके उससे धन उगाही करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा था। जितेंद्र ने सविता पर शादी के नाम पर छह लाख रुपये ठगने और अपनी पिछली जिंदगी को छुपाकर उससे शादी करने का आरोप लगाया था।

साथ ही सविता पर फर्जी आयकर अधिकारी बनकर लोगों को ठगने का भी आरोप लगा जिस पर पुलिस ने पांच अक्टूबर को मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस की छानबीन में उसके पहले पति का भी षडयंत्र में शामिल होने का शक गहराया था लेकिन पुलिस इसे साबित करने के पुख्ता साक्ष्य नहीं जुटा पायी।

अदालत में सविता पर पैसे वसूलने के आरोप के पर्याप्त साक्ष्य न होने के कारण उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। जमानत पर छूटने के बाद सविता अपने पुराने घर गई जहां वो अपने जितेंद्र के साथ किराए पर रहती थी। लेकिन मकान मालिक ने उसे बताया कि जितेंद्र वहां से छोड़ कर जा चुका है।

सविता ने नजीराबाद थानाप्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह को फोन करके अपनी समस्या से अवगत कराया है। कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि सविता ने अपने सामान और घर संबंधी बातों के लिए अभी कोई प्रार्थना पत्र नहीं दिया है। अगर ऐसा कोई मामला आता है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *