Tuesday, May 14, 2024
Uncategorized

नगर में पर्वतारोहियों का किया गया स्वागत, स्कूलों में छात्रों से हुए रुबरु, बताया अनुभव

नगर में पर्वतारोहियों का किया गया स्वागत

स्कूलों में छात्रों से हुए रुबरु, बताया अनुभव

चकिया, चंदौली। स्थानीय नगर में गुरुवार की सुबह 9 बजे गांधी पार्क तिराहे पर व प्राथमिक विद्यालय द्वितीय के परिसर में 11 देश की पैदल यात्रा करने के बाद प्रदेश के कई जनपदों में जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार कर रहे चार सदस्यीय पर्वता रोहियों के आगमन पर जोरदार स्वागत किया गया। टीम के पहुंचने पर सभी सदस्यों का माला फूल व भारत माता की जय के नारे लगाये गये। जहां छात्रों को टीम के सदस्यों ने अपना अनुभव भी बताया।

गुरुवार को सुबह 9 बजे गांधी पार्क तिराहे पर 11 देशों की पैदल यात्रा करने के बाद प्रदेश के कई जिलों में जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार कर रहे चार सदस्यीय पर्वता रोहियों के नगर में पहुंचने पर व्यापारियों, समाजसेवियों व अधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया। नायब तहसीलदार राजेन्द्र प्रसाद, भाजपा महामंत्री कैलाश प्रसाद जायसवाल, अनिल सिंह, सपा नेता व व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष अजय गुप्ता, दिनेश कसौधन, विनोद गुप्ता ने कहा कि यह हम सबके लिए गौरव का पल है। वहीं प्राथमिक विद्यालय द्वितीय में टीम के पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। पूर्व सभासद विजय विश्वकर्मा ने माला व अंगवस्त्र पहनाकर स्वागत किया। जहां छात्रों के बीच अपने अनुभवों को शेयर किये।

बतादें कि पर्वतारोहियों में डेंजर्स एडवेंचर्स अंतर्वेद स्पोर्ट्स लांगेस्ट अवध बिहारी लाल के साथ ही जितेंद्र प्रताप, महेंद्र प्रताप और गोविंदा नंद ने 11 देशों में लगभग 4.39 लाख किलोमीटर की यात्रा पैदल की है। इन्होंने पैदल यात्रा के दौरान वर्ष 2018 में माउंट एवरेस्ट में बेस कैंप की सफल यात्रा को पूर्ण किया था।

पर्वतारोहियों ने प्रदेश के 75 जिलों की यात्रा को पूर्ण करने का संकल्प लिया है जिसमें अब तक उन्होंने 50 जिलों की यात्रा को पूर्ण कर लिया है। यात्रा के दौरान उनकी टीम सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सड़क सुरक्षा, कन्या सुमंगला योजना, सौर ऊर्जा का इस्तेमाल करने, पर्यावरण संरक्षण सहित तमाम योजनाओं के सापेक्ष लोगों को जागरुक कर रहे हैं। पर्वतारोही अवध बिहारी लाल ने बताया कि उन्हें और उनकी टीम को वर्ल्ड टूर बाई आन फुट जर्नी के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड, लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड से नवाजा गया है। इस दौरान हेड मास्टर रजनी, अर्चना, पूर्व सभासद वैभव मिश्रा, लेखपाल सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *