Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः सपा के पूर्व विधायक ने कहा एक लगाओ, 10 कमाओ की तर्ज पर काम कर रहे नेता……कबड्डी प्रतियोगिता में स्थानीय मुद्दों पर खुलकर बोले सपा नेता…..

चंदौली। समाजवादी के फायर ब्रांड नेता मनोज सिंह डब्लू सोमवार को एक बार फिर फुटिया गांव में भाजपा सरकार व उनके जनप्रतिनिधियों पर हमलावर रहे। इस दौरान राजनेताओं पर राजनीति को व्यापार बनाने का गंभीर आरोप लगाया। कहा कि नेता एक लगाओ 10 कमाओ की तर्ज पर काम कर रहे हैं। उन्हें आमजन के दुख.दर्द से कोई वास्ता सरोकार नहीं है। जबकि एक जनप्रतिनिधियों को ऐसा होना चाहिए कि वह खिलाड़ियों को समझे, व्यापारियों को समझे, किसानों व आमजन के दुख.दर्द को समझे। क्योंकि आज नेताओं के बिना कुछ भी नहीं होने वाला है। उक्त बातें मनोज सिंह डब्लू ने फुटियां में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान बतौर मुख्य अतिथि कही।

इस दौरान उन्होंने स्थानीय किसानों व ग्रामीणों की समस्याओं को मजबूती के साथ उठाया। कहा कि यहां फुटियां व छितो गांव के बीच आने.जाने के लिए कोई प्रबंध नहीं किया गया है। इस मुद्दे को स्थानीय किसानों व ग्रामीणों को पूरी मजबूती के साथ उठाने की जरूरत है। जनहित के इस मुद्दे पर स्थानीय लोगों के साथ हैं। कहा कि यदि ग्रामीण अपनी समस्या के निराकरण के प्रति दृढ़ संकल्पित हैं तो शासन व प्रशासन को उनके सामने हर हाल में झुकना होगा। प्रशासन की इतनी मजाल नहीं है कि वह ग्रामीणों के अंडर पास निर्माण की मांग को खारिज कर सके। लेकिन इसके लिए पूरी मजबतरी के साथ लड़ने की जरूरत है। ग्रामीण यदि जेल जाने को तैयार हैं तो यहां अंडरपास बनकर रहेगा। कहा कि भाजपा के लोग कहते हैं। लेकिन कभी कुछ करते नहीं है। उन्होंने बीते विधानसभा चुनाव में भाजपा सांसद व केंद्रीय मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय के चुनावी कार्यक्रम का जिक्र किया। बताया कि चुनाव के दौरान सैयदराजा के रामलीला मैदान पर केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री ने डबल इंजन की सरकार का हवाला देते हुए सेना भर्ती कराने की बात कही, लेकिन चुनाव खत्म होते ही वह अपने वादों को भूल गए। भरेासा दिया कि उनकी पार्टी की सरकार बनी और जनता ने उन्हें सदन में भेजने का काम किया तो चंदौली के एक.एक व्यक्ति की आवाज को पूरी मजबूती के साथ सदन में उठाकर सरकार तक पहुंचाने का काम होगा। इसके पूर्व उन्होंने खिलाड़ियों के खेल को देखा। कहा कि खिलाड़ियों का प्रदर्शन उम्दा है, जिसके पीछे इन्हें प्रशिक्षित करने वाले कोच की मेहनत साफ झलक रही है। इन खिलाड़ियों को नियमित अभ्यास व उचित प्रशिक्षण ऐसे ही मिले तो यह आगे चलकर चंदौली जनपद का नाम रौशन करेंगे। चंदौली की टीम ने वाराणसी को 41.22 से हरा दिया। मुख्य अतिथि सैयदराजा पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को ट्राफी प्रदान की। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य रमेश यादव भी उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *