Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में उत्साह 2023 का हुआ आयोजन, अब बनारस नहीं जाना पड़ता……….DIG व SDM ने किया शुभारंभ, प्रस्तुति देख लोगों ने बजाई खुब तालियां……. विदेश में आयोजित छठ पूजा देख भाव विभोर हुए………पल ऐसा आया जब देखकर आंखें हुईं नम

छात्र छात्राओं की प्रस्तुति देख लोगों ने बजाई खुब तालियां

 

वार्षिकोत्सव के दौरान आयोजित कार्यक्रमों से निखरती हैं प्रतिभाएं- डीआईजी

चकिया, चंदौली। क्षेत्र के बुढ़वल गांव स्थित प्रतिष्ठित डालिम्स सनबीम विद्यालय में सोमवार की शाम 6:00 बजे   8 वां वार्षिकोत्सव उत्साह 2023 मनाया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर के डीआईजी राकेश कुमार व विशिष्ठ अतिथि बीएन सिंह, पूर्व जीएम भारतीय आयुद्ध निर्माण के साथ उपजिलाधिकारी कुंदन राज कपूर ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित करके किया। छात्रों ने सरस्वती वंदना के साथ उत्साह 2023 को आगाज किया। तदउपरांत एक से बढ़कर एक कार्यक्रम छात्रों द्वारा प्रस्तुत किये गये। जहां उपस्थित अभिभावकों ने खुब तालियां बजाई। 

वार्षिकोत्सव के शुभारंभ के दौरान डीआईजी ने संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय में ऐसे कार्यक्रमों से छुपी हुई प्रतिभाएं निखर कर सामने आती है। क्षेत्र ही नहीं बल्कि विभिन्न जनपदों में भी डालिम्स सनवीम ग्रुप शिक्षा के क्षेत्र के आगे बढ़ रहा हैं। गुणवत्ता युक्त शिक्षा से ही विद्यालय अपना नाम रोशन कर रहा है। छात्रों से कहा कि शिक्षा ही सफलता की कुंजी हैं।

वहीं विशिष्ठ अतिथि उपजिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षा एक ऐजी पूंजी है जिसे न कोई चुरा सकता है और न ही कोई छीन सकता है। छात्रों वार्षिक उत्सव डे का शिक्षा के दौरान बहुत इंतजार रहता है, कि हम उसमें भाग लेकर अपनी प्रतिभा को सभी के सामने प्रस्तुत करेंगे। वार्षिकोत्सव के आयोजन का मकसद बच्चों को शिक्षा के साथ ही कला व संस्कृति से जोड़ना होता है। इस तरह के कार्यक्रमों से छात्रों के अंदर पीढ़ी हुई प्रतिभा को बाहर लाने में मददगार साबित होते। 

वहीं डालिम्स सनबीम के चेयरमैन वरिष्ठ चिकित्सक डाक्टर वी पी सिंह ने यह भी कहा कि क्षेत्र में शिक्षा की नई क्रांति स्थापित करने के लिए इस विद्यालय की स्थापना नो प्रॉफिट – नो लॉस के आधार किया गया हैं। जिससे क्षेत्र के सभी लोग गुणवत्ता युक्त शिक्षा ग्रहण करें। गुणवत्ता युक्त शिक्षा के लिए अब छात्रों को वाराणसी पढ़ने नहीं जाना पड़ता हैं। 

इस दौरान छात्रों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति करते हुए उत्साह 2023 को आगाज किया। जिसमें सरस्वती वंदना के बाद लाइटिंग आफ लैंप, गणेश वंदना, मेरा वाला डांस पर छात्रों ने झूमते हुए खुब तालियां बजायें। अभिभावक भी छात्रों के उत्साह को बढ़ाने पीछे नहीं रहें। जिसके बाद वंदेमातरम , बाकी सब फर्स्ट क्लास, शिव तांडव, पास नहीं तो फेल, उत्साह के कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। वहीं छात्रों द्वारा अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। छठ पूजा की प्रस्तुति देख भावविभोर हुए उपस्थित लोग। देश भक्ति सांग पर एक पल के लिए आंखें नम हो गई।

इस दौरान भारतीय आयुध निर्माण के पूर्व जीएम बी एन सिंह, ग्रुप सेंटर के हेल्थ डीआईजी चिकित्सक डा. अब्दुल नजर, पूर्व सीएमएस चंदौली डा. नागेन्द्र सिंह, पूर्व डीपीओ डा. सतेन्द्र सिंह, चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव, चेयरमैन डा. बीपी सिंह, सीओ आशुतोष , सिविल जज जूनियर डिवीजन राजेश पुरी, श्याम जी सिंह, प्रभात जायसवाल, नरेन्द्र श्रीवास्तव , एमडी डा. विवेक प्रताप सिंह, डा. सुधा सिंह, प्रधानाचार्य वीएस राय सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *