Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः ग्रुप सेंटर ने मनाया पांचवा स्थापना दिवस, डीआईजी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि , तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया था……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। नगर से सटे सोनहुल गांव स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ग्रुप सेंटर के परिसर में ग्रुप सेंटर का पांचवा स्थापना दिवस रविवार को हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। ग्रुप के डीआईजी राकेश कुमार ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए नमन किया। जिसके उपरांत डीआईजी द्वारा उपस्थित सभी जवानों व अधिकारियों को स्थापना दिवस के बारे में विस्तृत जानकारी दिया।

बतादें कि तत्कालीन भारत सरकार के गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा दो मार्च 2019 को चकिया को बड़ी सौगात देते हुए सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर चंदौली का भूमि पूजन कर शीलान्यास किया था। यह भी बतादें कि 5 नवंबर 2018 को बैंग्लोर के तरालू में ग्रुप सेंटर की स्थापना हो चुकी थी। जो मूर्त रुप में 15 नवंबर 2021 से सोनहुल स्थित ग्रुप सेंटर में कार्य करना प्रारंभ करना शुरु कर दिया था।

जहां रविवार को सर्व प्रथम ग्रुप सेंटर के पुलिस उप महानिरीक्षक राकेश कुमार ने पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दिया। जिसके बाद उपस्थित अधिकारियों व जवानों को स्थापना दिवस की उपलब्धियों को साझा किया। डीआईजी ने बताया कि यह सेंटर 64.432 हेक्टेयर में बना हुआ है। सेंटर के भीतर कैंटीन, हास्पिटल, चल रहे हैं। इसी वर्ष मान्टेश्वरी स्कूल भी संचालित किया गया है। आने वाले समय में परिसर में ही केंद्रीय विद्यालय भी खोलने की कवायद सरकार द्वारा चल रही है।

ग्रुप सेंटर के पांचवे स्थापना दिवस के मौके पर खेल कूद प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ अन्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रुप सेंटर के सभी अधिकारी व जवान के साथ ही उनके परिवारों के सदस्यों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान कमांडेंट श्याम सुंदर के साथ राजपत्रित अधिकारी अधिनस्थ अधिकारियों के साथ-साथ जवान व उनके परिवार मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *