Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

हादसा: मौत बनकर दौड़ी एंबुलेंस, तीन युवकों की गई जान, परिजनों का हाल देख नम हुई हर आंख

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर-सागर हाईवे पर शुक्रवार रात कानपुर नगर के थाना सजेती के दुर्गा मोड़ पर बाइक सवार तीन युवकों की तेज रफ्तार प्राइवेट एंबुलेंस की टक्कर से मौके पर मौत हो गई। तीनों युवक ढाबे से खाना खाकर लौट रहे थे। उधर, शनिवार शाम तहसील रोड मोड़ पर आक्रोशित परिजनों ने जाम लगाकर एंबुलेंस चालक पर जानबूझकर हत्या करने का आरोप लगाया।

 

करीब एक घंटे चले जाम के बाद थाना सजेती के एसआई ने आकर तहरीर ली। तब कहीं जाकर जाम खुला। बाइक सवार हेलमेट नहीं लगाए थे। हमीरपुर के यज्ञशाला मोहल्ला निवासी बाइक सवार ज्ञानेंद्र सिंह (28), अक्कू उर्फ आकाश निषाद (18) व दिनेश उर्फ छुन्ना गुप्ता (19) शुक्रवार रात करीब 9:30 बजे हाईवे पर आनूपुर में ढाबे से खाना खाकर एक ही बाइक से लौट रहे थे।

 

वहीं शहर से मरीज लेकर कानपुर जा रही प्राइवेट एंबुलेंस से यमुना पुल पार कर सजेती के दुर्गामोड़ के निकट पहुंची तो बाइक सवारों की एंबुलेंस से सीधी टक्कर हो गई। हेलमेट न लगाए होने से सिर में गंभीर चोटें लगने से मौके पर ही तीनों युवकों की मौत हो गई।

 

हाईवे से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस एंबुलेंस लेकर पहुंची और तीनों के शव मोर्चरी हाउस में रखवा दिए गए। पीड़ित जगरूप ने बताया कि उनका बेटा ज्ञानेंद्र कार चालक था।

 

बताया कि अक्कू उर्फ आकाश हलवाई व दिनेश उर्फ छुन्ना मूंगफली का ठेला लगाकर परिवार का भरण पोषण करते थे। बताया कि तीनों युवक अविवाहित थे। शनिवार को पुलिस ने तीनों शवों का पोस्टमार्टम कराया। हादसे से आक्रोशित परिजनों ने तहसील मार्ग मोड़ पर तीनों शव रख जाम लगा दिया।

 

जाम की सूचना पर शहर पुलिस के साथ अन्य थानों का फोर्स बुला लिया गया।

 

इस बीच जाम स्थल पर अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार, एडीएम नमामि गंगे राजेश कुमार यादव, नगर पालिका चेयरमैन कुलदीप निषाद पहुंचे। अधिकारियों ने परिजनों को ढांढस बंधाया और थाना सजेती के दरोगा को बुलाकर तहरीर दिलावई। करीब एक घंटे लगे जाम के बीच वाहन दूसरे रूटों से गुजरते रहे।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *