Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

इस सांसद के प्रकरण में आत्‍मदाह मामले की जांच शुरू, वायरल वीडियो के आधार पर पूछताछ……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। पुलिस महानिदेशक डा. आर के विश्‍वकर्मा और अपर पुलिस महानिदेशक महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन नीरा रावत द्वारा संयुक्‍त रूप से घोसी सांसद अतुल राय पर आरोप लगाने वाली युवती द्वारा आत्मदाह के प्रयास पर जांच की जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार की इस मामले में वायरल वीडियो के आधार पर युवती द्वारा आत्‍मदाह करने के प्रयास के मामले को लेकर कुछ पुलिस अधिकारियों से पूछताछ की जानी थी। मगर, पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह का निधन होने की वजह से इस मामले में पूछताछ और अन्‍य विवेचना संबंधी कार्य 24 अगस्‍त को पूरे किए जाएंगे।

जांच संबंधी मामले में केंद्र बिंदु वायरल वीडियो को बनाया गया है जिसमें युवती ने यूपी के लखनऊ और वाराणसी में तैनात रहे पुलिस अधिकारियों और पूर्व पुलिस अधिकारियों को कठघरे में खड़ा किया था। इस मामले में वाराणसी में मामले के विवेचक और कैंट थाना प्रभारी पर अगले ही दिन कार्रवाई की गई थी। अब वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस जांच शुरू की जा चुकी है। इस मामले में पहले 23 अगस्‍त को जांच होनी थी लेकिन अब इसे बदलकर 24 अगस्‍त कर दिया गया है।

इस तरह आत्मदाह प्रयास केस में वायरल वीडियो की जांच अब 24 अगस्‍त को होनी है। घोसी सांसद अतुल राय पर एफआइआर दर्ज करवाने वाले महिला द्वारा 16 अगस्त 2021 को सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह का प्रयास करने के मामले में शासन द्वारा गठित दो सदस्यीय जांच समिति ने इसी मामले में अमिताभ ठाकुर को 24 अगस्त को सुबह 11 बजे उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड कार्यालय तलब किया है।

भर्ती बोर्ड के डीजी डॉ आर के विश्वकर्मा की ओर से पत्र निर्गत कर अमिताभ को अपना बयान देने को कहा था। इस पर अमिताभ ने डॉ. विश्वकर्मा से पूछा था कि जांच किन बिन्दुओं, विषय तथा व्यक्तियों के संबंध में की जा रही है। इस जांच की अधिकारिकता, संदर्भ, उद्देश्य एवं स्कोप क्या है। इस बाबत डॉ. विश्वकर्मा ने उन्हें बताया है कि आत्मदाह के प्रयास के समय एक विडियो वायरल किया गया था जिसमे वाराणसी के वरिष्ठ अफसरों तथा जनता के लोगों पर गंभीर आरोप लगाये गए थे। जिनमें अमिताभ का भी उल्लेख था। इसी बिंदु पर उनके बयान दर्ज किए जाने हैं। इसके क्रम में अमिताभ ने वायरल विडियो की प्रति तथा उनपर लगाये गए आरोप स्पष्ट रूप से बताये जाने तथा जाँच के समय एक सरकारी वाहन देने का अनुरोध किया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *