Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बड़े अधिकारी ने दी मह‍िला को धमकी, कहा बात नहीं मानी तो तुम्‍हारे पत‍ि को करा दूंगा न‍िलंब‍ित…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुरादाबाद। बरेली के प्रेमनगर में रहने वाली महिला ने मुरादाबाद में तैनात मंडल स्तर के अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला ने डीएम से शिकायत करके कहा है कि उसके जेठ मुरादाबाद में मंडल स्तर के अधिकारी हैं। उसके पति पीलीभीत में बैंक में नौकरी करते हैं।

आरोप है क‍ि वह अपनी पत्नी के बहकावे में आकर फोन पर धमकी दे रहे हैं। कहते हैं तुम लोगों ने हमारी बात नहीं मानी तो तेरे पति को निलंबित करा दूंगा। वह उन्हें पैतृक मकान से भी निकालने की धमकी दे रहे हैं। उनके पति ने अदालत में मुकदमा किया था। लेकिन कुछ लोगों ने समझौता करा दिया। वह पद का रौब दिखाकर आए दिन उन्हें धमकाते रहते हैं। उन्हें किसी भी तरह की झूठी कार्रवाई करने से रोका जाए। डीएम ने यह शिकायत एसएसपी को भेज दी थी। लेकिन उन्होंने मंडलीय अधिकारी होने की वजह से वापस कर दी। अब मंडलायुक्त के जरिए शिकायत डीआइजी को भेजी जाएगी।

एसएल एजूकेशन इंस्टीट्यूट डिस्ट्रिक ग्रीन चैंप‍ियन घोषित महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में स्वच्छता एक्शन प्लान के अंतर्गत ग्रामीण आंचल की एसएल एजूकेशन इंस्टीट्यूट पल्लूपुरा घोसी को वर्ष 2020.21 के लिए डिस्ट्रिक ग्रीन चैंप‍ियन घोषित किया गया है। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने स्कूल के जिम्मेदारों को सम्मानित किया। कार्यक्रम महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद हैदराबाद की सुप्रिया बेतिया के दिशा निर्देशन में हुआ। स्वच्छता एक्शन प्लान के अंतर्गत स्ंस्थान में स्वच्छता जल संरक्षण उर्जा संरक्षण हरियाली कूड़ा निस्तारण के क्षेत्र में अच्छा काम किया। संस्थान की प्रबंधक सचिव शशि चंद्रा के आदेश पर प्राचार्या डा. प्रशांत चौहान के दिशा निर्देश में डा. महिमा सिंह, विष्णु लता, कमलेश कुमार, दिनेश कुमार, प्रदीप कुमार ने अपनी सहभागिता की। स्ंस्थान में मास्क बैंक की भी स्थापना की थी। स्वच्छ कैंपस रैंकिंग में उनका स्थान भारत में तीसरे स्थान पर रहा।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *