Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यहां एक जिस्‍म दो जान, सोहणा मोहणा ने किया जेई पद के लिए अप्‍लाई, दिव्‍यांगता प्रमाणपत्र पर फंसा….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अमृतसर। पंजाब की शान बन गए एक जिस्‍म दो जान भाई सोहणा.मोहणा ने जीवन के अगले पड़ाव की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। लेकिन इसमें सरकारी प्रावधान बैरियर बन गया है। यह करिश्माई युवा अपने अनोखे हौसले व जज्‍बे से सभी अपनी ओर आकर्षित करते हैं। अमृतसर के पिंगलवाड़ा में पले.बढ़े सोहणा मोहणा 18 साल के हो चुके हैं। उन्‍होंने इलेक्ट्रिकल डिप्‍लोमा करने के बाद पंजाब पावरकाम में जेई पद के लिए आवेदन किया है। लेकिन उनको दिव्‍यांगता प्रमाणपत्र नहीं मिल रहा है। दरअसल एक जिस्‍म दो जान जैसे मामले में दिव्‍यांगता प्रमाणपत्र जारी करने का प्रविधान नहीं है।

301
विधान सभा चकिया बसपा के पूर्व विधायक जितेन्द्र कुमार एडवोकेट 7 अगस्त को करेंगे सपा ज्वाइन, क्या आप सहमत हैं!

पावरकाम भी आवेदन पर दुविधा में किसको दें नौकरी

सोहणा मोहणा ने पंजाब पावरकाम में जूनियर इंजीनियर की एक पोस्ट के लिए अलग.अलग आवेदन किया है। अब पावरकाम तय नहीं कर पा रहा कि इस आवेदन को कैसे लिया जाए। यदि एक को नौकरी मिलती है तो दूसरा भी साथ जाएगा। ऐसे में क्या दोनों एक ही नौकरी पर साथ काम करेंगे या दोनों के लिए अलग.अलग पोस्ट बनानी पड़ेगी। वेतन का क्या होगा। अलग.अलग होगा या दोनों को आधा.आधा दिया जाएगा।

हालांकि अभी उन्होंने आवेदन ही किया है। लेकिन यह सारे सवाल अनसुलझे हैं। पावरकाम के चेयरमैन कम डायरेक्टर ए. वेणुप्रसाद का कहना है कि अभी सोहणा.मोहणा के आवेदन करने की सूचना है। साक्षात्कार के बाद ही कुछ तय कर सकेंगे कि ऐसे मामलों में एक को ही नौकरी मिलेगी या दोनों को।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *