Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

वाह ये विभाग : मृत लिपिक का कर दिया महराजगंज के लिए तबादला……… सीएमओ ने कहा

वाराणसी पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।।

अब स्वास्थ्य महानिदेशालय ने ऐसा काम कर दिया है, जिसकी शुक्रवार दिन भर नगर में चर्चा होती रही। एक माह पहले मृत लिपिक अनुप कुमार विश्वास का बनारस से महराजगंज जनपद में कर दिया गया। हालांकि गलती का एहसास होते ही इसमें सुधार कर दिया गया।

दरअसल, निदेशक (प्रशासन) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं यूपी की ओर से गुरुवार देर रात प्रदेश के 1752 लिपिकों का तबादला किया गया। बनारस के 51 लिपिक भी इसमें शामिल हैं। इन 51 में एक महीना पहले मृत लिपिक अनुप कुमार विश्वास का भी नाम शामिल था। वे जिला मलेरिया अधिकारी कार्यालय में तैनात थे। जून में उनका देहांत हो गया था। तबादला सूची में उनका नाम देख दिन भर अस्पताल व सीएमओ कार्यालय में चर्चा होती रही। उधर, सीएमओ कार्यालय के पदस्थ करीब 15 से अधिक लिपिकों में हरीओम गुप्ता व पूर्णेंदू उपाध्याय को छोड़कर सभी लिपिकों का तबादला दूसरे जनपदों में हो गया है। वहीं मेंटल हॉस्पिटल, जिला अस्पताल, मंडलीय अस्पताल, महिला अस्पताल, एडी कार्यालय, एलबीएस हॉस्पिटल, पीएचसी और सीएचसी पर पदस्थ लिपिकों काे भी गैर जनपदों में भेज दिया गया है। तीसरी लहर की आशंका के बीच इस तबादले से लिपिकों में काफी रोष है। इसमें कई ऐसे लिपिकों भी शामिल हैं जो नियम के अनुसरा पति-पत्नी एक ही जिले में होने चाहिए, लेकिन उनका भी अन्य जनपद में तबादला कर दिया गया।

एक माह पहले मृत लिपिक का नाम गलती से स्थानांतरण सूची में आ गया था। स्वास्थ्य महानिदेशालय को सूचित कर इसमें सुधार करा दिया गया है। – डा. वीबी सिंह, सीएमओ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *