Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली प्रदेश का पहला जनपद बना,, सीएम योगी ने किया उद्दघाटन

इस पहल से गरीबों तक पौष्टिक चावल पहुंचाने का काम होगा– डीएम संजीव
प्रदेश  में चंदौली जिला बना पहला जनपद
मुख्यमंत्री योगी ने वर्जुचअ माध्यम से किया शुभारंभ
डीएम ने लाभार्थियों में फोर्टिफाइड चावल का किया वितरण
चंदौली। पूर्वाचल पोस्ट न्यूज नेटर्वक
सरकारी सस्ते गल्ले से राशन का उठान करने वाले गरीबों के साथ ही मिड-डे-मील चखने वाले गरीब बच्चों को पोषणयुक्त चावल वितरित होगा। इसके लिए यूपी सरकार ने चल रही मुहिम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्जुचअ माध्यम से इसका शुभारंभ किया।
सूबे में चंदौली पहला ऐसा जनपद है जहां इसे पूर्ण रूप से अमलीजामा पहनाया गया। इस मौके पर शनिवार को डीएम संजीव सिंह समेत डिप्टी आरएमओ अनूप श्रीवास्तव समेत विधायक सुशील सिंह एनआईसी कार्यालय सभागार में मौजूद रहे और वीडियों के जरिए मुख्यमंत्री को सुना।
इस दौरान डीएम संजीव सिंह ने योजना के तहत लाभार्थियों में फोर्टिफाइड चावल का वितरण कर जनपद में इसकी शुरुआत की। कहा कि सरकार की इस पहल से गरीबों तक पौष्टिक चावल पहुंचाने का काम होगा। यह कुपोषण के खिलाफ बड़ी मुहिम साबित होगी। इसे जिला प्रशासन पूरी संजीदगी के साथ पूरा करेगा और इस काम की कड़ी मानिटरिंग होगी, ताकि मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में शामिल इस योजना में कहीं कोई लापरवाही व चूक न हो। क्योंकि यह मामला गरीबों के पोषण व उनकी सेहत से जुड़ा है, जिसे लेकर चंदौली जिले से पहल की गयी है। यह जनपद एवं जनपदवासियों के लिए सुखद व गौरव की बात है।
सीएम द्वारा उद्घाटन करने के बाद एनआईसी कार्यालय सभागार में डीएम ने लाभार्थियों को फोर्टिफाइड चावल के पैकेट का वितरण किया। साथ ही सरकार की योजना के बारे में जानकारी दी। उधर, विधायक सुशील सिंह ने कहा कि कुपोषण के खिलाफ आज पूरा विश्व जंग लग लड़ा है। इसे उन्मूलन के लिए सूबे की योगी सरकार द्वारा उठाया गया यह कदम सराहनीय है। इससे पोषणयुक्त अनाज सीधे गरीबों तक पहुंचाया जाएगा, ताकि कुपोषण की मार झेल रहे गरीब के पोषणयुक्त आहार की जरूरत को पूरा किया जा सके।
 इस अवसर पर एडीएम अतुल कुमार, सीडीओ अजितेंद्र पांडेय भी मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *