Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः जनपद में 10 हजार से अधिक छात्रों व लोगों ने बनाई मानव श्रृखला….डीएम ने छात्रों को दिलाई सड़क सुरक्षा की शपथ….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पीडीडीयू पार्क व सघन तिराहे पर बनाई गई मानव श्रृखला

परिवहन विभाग द्वारा नेता जी के जयंती के अवसर पर आयोजित किया गया मानव श्रृखला

चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़

परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत सोमवार की सुबह 11 बजे नेता जी सुभाषचंद्र बोस जयंती के अवसर पर पंडित कमलापति त्रिपाठी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रांगण में विद्यार्थियों द्वारा भारत के मानचित्र के आकार की मानव श्रृखला बनाया गया। कार्यक्रम में डीएम ईशा दुहन द्वारा उपस्थित सैकड़ों छात्रों, विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई गई। जनपद के विभिन्न ब्लाक मुख्यालयां व तहसील मुख्यालयों पर सड़क सुरक्षा के तहत मानव श्रृखला का आयोजन करते हुए शपथ दिलाया गया।

मानव श्रृखला का मुख्य उद्देश्य सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमों के संबंध में जनमानस को जागरुक करना। पीजी कालेज के मैदान में कक्षा 8 से लेकर 12 तक के विभिन्न विद्यालयों के लगभग 18 सौ छात्रों ने भाग लेकर मानव श्रृखला बनाई। इसी तरह कार्यक्रम का आयोजन जनपद के सभी तहसील व 9 विकास खंडों में आयोजित किया गया। जिसमें 10 हजार से अधिक छात्रों, कर्मचारियों, अधिकारियों ने भाग लेकर मानव श्रृखला में भाग लेकर सफल किया।

इस दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए डीएम ईशा दुहन ने कहा कि सड़क सुरक्षा एक आम और महत्वपूर्ण विषय है। जनता में खास तौर से नये आयु वर्ग के लोगों में अधिक जागरुकता लाने के लिए इसे शिक्षा, सामाजिक जागरुकता जैसे विभिन्न क्षेत्रों से जोड़ा गया है। सभी को सड़क यातायात नियमों की अच्छे से जानकारी होनी चाहिए। ऐसा पाया गया है कि अस्पतालों में ज्यादा भर्ती होने का मामला और मृत्यु की वजह सड़क दुघर्टना है। सड़क पर चलने के लिए यातायात नियमों का पहल करें। क्योंकि आप का परिवार ही आप से हैं।

इस दौरान एएसपी सुखराम भारती, एआरटीओ (प्रशासन) प्रवण कुमार झां, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी विनय कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरबी शरण, संभागीय निरीक्षक अशोक कुमार यादव सहित महाविद्यालय के प्राचार्य, परिवहन के स्टाफ के साथ-साथ सीओ, बीडीओ सहित सैकड़ों छात्र मौजूद रहें।

मुगलसराय प्रतिनिधि के अनुसार-नेता जी के जंयती के अवसर पर सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत पड़ाव स्थित पीडीडीयू पार्क में मानव श्रृखला छात्रों द्वारा बनाया गया। जहां डीएम ईशा दुहन व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने मौजूद होकर सभी को शपथ दिलाते हुए यातायात के नियमों का पालन करने का आपील किया। इस दौरान एसडीएम, सीओ अनिरुद्ध सिंह, बीडीओ राहुल सागर सहित विभिन्न विद्यालयों के छात्र, छात्राएं व परिवहन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहें

 

सकलडीहा प्रतिनिधि के अनुसार– सकलडीहा सघन तिराहे पर डीएम के निर्देश पर सोमवार को सुभाषचंद्र बोस की जयंती के मौके पर सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के तहत मानव श्रृखला का आयोजन किया गया। इस दौरान विभिन्न विद्यालयों के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने सड़क सुरक्षा का संकल्प लेते हुए अपने आस पास के लोगों को जागरुक करने के लिए संकल्प लिए। एसडीएम मनोज पाठक व सीओ राजेश राय के नेतृत्व में सघन तिराहे पर सड़क के दोनों तरफ पांच किमी की मानव श्रृखला छात्रों द्वारा बनाई गई। एसडीएम व सीओ द्वारा सड़क सुरक्षा के तहत लोगों को बगैर हेलमेट के वाहन न चलाने, शराब पीकर और मोबाइल पर बात करते हुए वाहन न चलाने का संकल्प दिलाते हुए जागरुक किया। इस दौरान नायब तहसीलदार ध्रुवेश कुमार, बीडीओ अरुण कुमार, विजय कुमार गुप्ता, बीईओ अवधेश राय, कोतवाल अनिल कुमार पांडेय, प्राचार्य प्रदीप पांडेय, डायट प्राचार्य सहित अन्य लोग शामिल रहें।

चकिया प्रतिनिधि के अनुसार-सड़क सुरक्षा माह के तहत नेता जी के जयंती अवसर पर जीआईसी के मौदान पर विभिन्न विद्यालयों से पहुंचे छात्रों द्वारा रंगोली व मानव श्रृखला बनाया गया। इस दौरान एसडीएम ज्वाला प्रसाद व तहसीलदार वंदना पांडेय ने पहुंचकर छात्रों को शपथ दिलाये। अपील किया कि आप लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमां को बताकर जागरुक करें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *